Youtube Videos Ko blogger Post Me Kaise Add Kare

Youtube Videos Ko blogger Post Me Kaise Add Kare

 

 

बहुत से ऐसे ब्लॉगर है जो अपने पोस्ट का वीडियो बनाकर यूट्यूब में अपलोड करते है ! और वही यूट्यूब वीडियोस को अपने पोस्ट में भी ऐड करना चाहते है ! पर उन्हें पता नहीं होता है की ये होता कैसे है ? आज मै आपको इस पोस्ट में यही बताने वाला हूँ की आप किसी भी Youtube Videos Ko blogger Post Me Kaise Add Kare !

 

 

 

आज पूरी दुनिया में ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए लोग यूट्यूब का है इस्तेमाल करते है ! ये एक फ्री सर्विस है और लोग इसमें फ्री में किसी तरह का भी वीडियोस देख सकते है ! फ्री होने के साथ साथ आप इसमें अपना खुद का भी Videos अपलोड करके पैसे कमा सकते है ! यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए Youtube Se Paise Kaise Kamye पोस्ट पढ़े !

 

Youtube Videos Ko Blogger Post Me Kaise Add Kare

 

यूट्यूब वीडियोस को ब्लॉगर पोस्ट में ऐड करना बहुत है आसान है ! इसके लिए आपको सबसे पहले यूट्यूब का कोई वीडियो ढूँढना है ! जिसे आप अपने पोस्ट में ऐड करना चाहते है ! जब आप Youtube Videos ढूंढ लिए तो अब नीचे दिया स्टेप को फॉलो करे –

 

step 1. सबसे पहले उस वीडियो को ओपन करे –

1. शेयर बटन में क्लिक करे !
2. Embed में क्लिक करे !
3. अब जो लिंक आएगा उसको कॉपी कर ले !

Step 2. अब आपको इस लिंक को ब्लॉगर पोस्ट के html Section में पेस्ट करना है !

पेस्ट करने के बाद आप दोबारा जब Compose में जायेगे ! तो आपके यूट्यूब वीडियोस का लिंक ऐड हो चूका होगा ! अगर आपको उस वीडियो का Hight और Width Change करना है ! तो आप उस लिंक को एडिट करके चेंज कर सकते है !

 

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/YuyyYgwS0zg" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

 

तो दोस्तों उम्मीद है आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा ! अगर मेरी माने तो आपको अपने हर एक पोस्ट का वीडियो बनाकर आर्टिकल में ऐड करना चाहिए ! वीडियोस हमारे पोस्ट के लिए बहुत अच्छा होता है ! इससे विजिटर को आपके पोस्ट को समझने में आसानी होती है ! और आपकी Earning भी होती है साथ है आपके ब्लॉग का Bounce Rate भी Reduce होता है जो हर ब्लॉगर के लिए फायदेमंद है !

आपको ये पोस्ट छोटा तो जरूर लगा होगा ! पर इसमें जो जानकारी है वो आपके काम की है इसलिए अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया तो आप इसे सोशल मीडिया में शेयर करना मत भूले ! पोस्ट से रिलेटेड अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते है !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply