WhatsApp DP Me 2 Photo Kaise Lagaye ?

WhatsApp DP Me 2 Photo Kaise Lagaye

 

दोस्तों इस पोस्ट में मै आप लोगों को बताने वाला हूँ की WhatsApp DP Me 2 Photo Kaise Lagaye ? अगर आप अपनी डी पी में मल्टिपल फोटोज को एक साथ ऐड करना चाहते हैं तो किस तरह से कर सकते हैं ? क्योंकि नोर्मल्ली जो अपनी डीपी में फोटो यूज़ करते हैं तो आप सिर्फ सिंगल फोटो को यहाँ पे यूज़ कर पाते हैं !

लेकिन आज के इस आर्टिकल में मै आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाला हूँ ! उसकी हेल्प से आप यहाँ पे दो तीन चार जितनी भी फोटो ऐड करना चाहते हैं उसको एक साथ यहाँ पे ऐड कर पाएंगे ! तो अगर आप भी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिर तक पूरा जरूर देखिएगा ! इसके लिए आपको सबसे पहले तो एक छोटी सी ऐप्लिकेशन की जरूरत पड़ेगी जिसका लिंक मैंने आपको इसी पोस्ट के नीचे दे दिया है !

 

WhatsApp DP Me 2 Photo Kaise Lagaye ?

तो सबसे पहले तो ऐप्लिकेशन को आपको अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर लेना है ! इन्स्टॉलेशन के बाद उस ऐप्लिकेशन को आपको ओपन करना है ! जैसे ही आप उस ऐप्लिकेशन को फर्स्ट बार ओपन करेंगे आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस देखने को मिलता है जेसा की आप नीचे दिए गए विडियो में देख सकते हैं ! यहाँ पर आपको कुछ ऑप्शन देखने को मिलते हैं ! जेसे की बुक्स, बुक्क बार, मैगज़ीन,कॉलेज, स्क्रैपबुक, वर्क वगैरह तो आपको यहाँ पे जो कॉलेज वाला ऑप्शन है सिम्पली आपको इसी को यहाँ से सिलैक्ट करना है !

 

जब आप इसको सेलेक्ट करते है आप से कुछ परमिशन मांगता है ! उस परमिशन को आपको यहाँ से अलाउ कर देना है ! परमिशन को अलाउ करेंगे तो यहाँ पर आपको कुछ फ्रेम देखने को मिलेंगे ! तो यहाँ से आपको फ्रेम सिलैक्ट कर लेना है ! जीस तरह का फ्रेम आप वॉट्सऐप की डीपी में लगाना चाहते हैं ! लेकिन अगर आप अपने वॉट्सऐप की डीपी में सिर्फ दो फोटो लगाना चाहते हैं तो ऐसे कोई भी दो फोटो वाला फ्रे़म आप सेलेक्ट कर सकते हैं !

 

How To Add Multiple Photos In Whatsapp DP 

इसके अलावा अगर तीन फोटो ऐड करना चाहते हैं तो तीन वाला फ्रेम आपको सेलेक्ट कर लेना है ! तो यहाँ से आप उसको अपने अकॉर्डिंग सेलेक्ट कर सकते हैं ! तो सपोज़ कीजिये की आपको यहाँ पर दो वाला ऐड करना है तो सेकंड वाला जो आपको देखने को मिल रहा है इसी को सेलेक्ट कर लीजिये ! और जेसे ही आप इस पे टेब करेंगे तो आपके फ़ोन की गैलरी यहाँ पे ओपन हो जाती है ! और गैलरी को ओपन होने के बाद आपको यहाँ से दो फोटो सिलैक्ट कर लेना जिन्हें की आप अपने वॉट्सएप की डीपी में एक साथ ऐड करना चाहते हैं !

फोटो को सेलेक्ट करने के बाद यहाँ से आपको डन कर देना है ! और जैसे ही आप डन पे टेप करेंगे तो यहाँ पर आप देख सकते हैं ! कि हमारे फ्रेम में दोनों फोटो ऐड हो चूके हैं ! अगर इसको आप थोड़ा सा क्रॉप वगैरह करना चाहते हैं तो इस तरह से आप इसको क्रॉप वगैरह कर सकते हैं अपने अकॉर्डिंग ! नीचे की साइट आप देख सकते हैं आपको कुछ ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं ! यानी की जो फोटो आपने सेलेक्ट किया, अगर आप इसमें कोई टेस्ट वगैरह करना चाहते हैं ! तो नीचे आपको टेस्ट का ऑप्शन मिल रहा है ! इस पे टेब करके आप यहाँ से टेस्ट वगैरह भी ऐड कर सकते हैं !

 

Whatsapp में एक साथ दो DP कैसे लगायें ?

और इसके अलावा यहाँ से आप टेस्ट का कलर चेंज कर सकते हैं ! टेस्ट का फॉण्ट वगैरह चेंज कर सकते हैं ! इसके अलावा यहाँ पर अगर आप स्टिकर वगैरह लगाना चाहते हैं या फ्रेम चेंज करना चाहते हैं ! तो उसको भी आप यहाँ से कर सकते हैं ! इसके बाद आपको नीचे की साइट सेव का बटन मिलता है ! सिम्पली आपको सेव वाले बटन पर टैप कर देना है ! जैसे ही आप इसपे टेप करते हैं, तो आपके सामने यहाँ पे मल्टीप्ल ऑप्शन आ जाते है ! जैसे की आप यहाँ से डाइरेक्ट वॉट्सैप पे शेयर कर सकते हैं , फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं !

 

और मोर वाले ऑप्शन पे क्लिक करेंगे तो आपको शेरिंग के और ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे ! चलिए अब मैं आपको बताता हूँ की उसको आपको अपनी वॉट्सएप की डीपी में किस तरह से ऐड करना है ? तो इसके लिए आपको अपनी डीपी ओपन कर लेना है ! डीपी को ओपन करने के बाद यहाँ से हम अपनी डीपी सिलैक्ट करेंगे ! गैलरी को सिलैक्ट करेंगे और गैलरी को सिलैक्ट करने के बाद यहाँ  इमेज को हमें सिलैक्ट कर लेना है ! और इसको डन कर देते हैं तो यहाँ पर अब आप देख सकते हैं कि हमारे डीपी यहाँ पे चेंज हो चुकी है !

 

जो फोटो हमने क्रिएट किया था वो यहाँ पर आ चुका है ! तो दोस्तों, ये थी हमारी आज किप  पोस्ट WhatsApp DP Me 2 Photo Kaise Lagaye ? मुझे पूरी उम्मीद है कि आपकी जानकारी जरूर पसंद आएगी ! तो अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजियेगा !

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.xenstudio.books.photo.frame.collage

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply