Blog Title Ko Post Title Ke Baad Kaise Show Kare

Blog Title Ko Post Title Ke Baad Kaise Show Kare

 

दोस्तों आज हम SEO (search engine optimize) के बारे में बात करेंगे ! पोस्ट को SEO Optimize करने के बहुत से तरीके है ! लेकिन ये तरीका SEO के हिसाब से बहुत जरुरी है ! इसमें हम बात करेंगे की Blog Title Ko Post Title Ke Baad Kaise Show Kare.

 

 

अगर आप ब्लॉगर प्लेटफार्म में ब्लॉग्गिंग कर रहे और Defult Tamplate इस्तेमाल कर रहे है ! तो आपके पोस्ट का टाइटल सर्च रिजल्ट में ब्लॉग पोस्ट के टाइटल के बाद शो होगा ! जो Seo के हिसाब से ठीक नहीं है ! जब सर्च इंजन का गूगल बोट आपके पोस्ट को Search Result में शो करता है ! तो वो सिर्फ ब्लॉग टाइटल का 65 charecter ही शो करता है और बाकि Charecter Hide कर देता है ! जिससे विजिटर को आपके पोस्ट का Titile पढ़ने में प्रॉब्लम होती है और 60% विजिटर इसे ignore कर देते है !

 

Search Engine Optimize (SEO) के नजरिये से अगर हम ब्लॉग टाइटल को पोस्ट टाइटल के बाद शो करेंगे ! तो हमें ज्यादा Organic Traffic मिलेगा ! अगर पोस्ट टाइटल ब्लॉग टाइटल से पहले शो होता है तो विजिटर को भी आसानी होगी पोस्ट के बारे में जानने !

 

ब्लॉग पोस्ट टाइटल को पोस्ट टाइटल के बाद शो करने के फायदे 

  • SEO के लिए बहुत ही अच्छा है !

  • विजिटर ज्यादा से ज्यादा पोस्ट में क्लिक करेंगे !
  • आर्गेनिक ट्रैफिक मिलेगा !
  • सोशल शेयर करेंगे तो विजिटर पोस्ट टाइटल आसानी से पढ़ सकते है !

 

Blog Post Title Ko Post Title Ke Baad Kaise Show Kare ?

 

Step 1. सबसे पहले आप ब्लॉगर डैशबोर्ड में जाइये !

step 2. फिर Tamplate >> Edit html में क्लिक करिये !

step 3. Edit html में क्लिक करने के बाद ब्लॉग की पूरी कोडिंग खुलेगी फिर ctrl + f दबाकर
<title><data:blog.pageTitle/></title> ये कोड find करे !

step 4. जब आपको <title><data:blog.pageTitle/></title> ये कोड मिल जाये तो इसको डिलीट करके
उसकी जगह नीचे दिया कोड कॉपी कर दे !

 

<b:if cond=’data:blog.pageType == “item”‘>
<title><data:blog.pageName/> | <data:blog.title/></title>
<b:else/> <title><data:blog.pageTitle/></title> </b:if>

 

step 5. अब टेम्पलेट को सेव कर दीजिये !

 

अब आप इसको एक बार अपने ब्राउज़र में ओपन कर के देख ले ! Search Result में ये कुछ दिन बाद शो होगा ! पर तुरंत देखने के लिए ब्राउज़र के हैडिंग में अपने किसी भी पोस्ट को खोल कर Cursor रख दीजिये ! या फेसबुक,गूगल में शेयर कर के देख सकते है ! आपका इस पोस्ट  Title Ko Post Title Ke Baad Kaise Show Kare ? से रिलेटेड कुछ भी सवाल है तो आप मुझे कमेंट कर पूछ सकते है !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply