Rapidtags क्या है ? इसका क्या काम है ? Full Details In Hindi

Rapidtags क्या है  इसका क्या काम है  Full Details In Hindi

 

 

दोस्तों आज हम बात करेंगे Rapidtags में बारे में कई ये क्या है और इसका क्या काम है।अगर आप एक youtuber हैं या फिर आप ब्लॉगिंग करते हैं तो ये टूल आपके काम को बहुत आसान बना देता है।

 

क्योंकि अगर आप ब्लॉगिंग करते हैं और आने ब्लॉग पर किसी भी टॉपिक पर कोई पोस्ट लिखते हैं तो उसके लिए आपको अपने टॉपिक से सम्बंधित कुछ tags की ज़रूरत पड़ती है जिन्हें आ अपनी पोस्ट में ऐड करके अपनी पोस्ट को गूगल में रैंक करा सकें।

इसी प्रकार अगर आप एक youtuber हैं और आपका यूट्यूब चैनल है तो जब भी आप आने चैनल पर कोई वीडियो उपलपड करए हैं तो आपको उसके लिए बजी अपने टॉपिक से रिलेटेड tags की ज़रुरत पड़ती है।

 

ये भी पढ़िए :-

Bsnl Balance Check कैसे करें

UPSSSC Full Form क्या है ?

PM Kisan Status

 

दोनों ही परिस्थिति में आप को tags सर्च करनी पड़ती हैं जिसमे की आपका बहुत समय लग जाता है।अगर आप यूट्यूब के लिए टैग्स निकालना चाहते हैं तो आपको ट्यूब बडी एक्सटेंशन का उपयोग करना होता है।और जो वीडियो टॉप पे होते हैं उन्हें एक एक करके ओपन करना है।और इस एक्सटेंशन की हेल्प से उसमे से वायरल टैग्स निकालनी पड़ती हैं।

 

ठीक इसी प्रकार अगर आपको अपनी पोस्ट जे लिए tags की ज़रूरत पड़ती है तो आपको इसके लिए गूगके पे जाकर टैग्स निकालनी होती हैं।लेकिन इसमें भी आपका बहुत समय बर्बाद हो जाता है।

 

आपका समय बचाता है 

लेकिन अगर आप अपना समय बचाना चाहते हैं और सिर्फ 1 क्लिक में अपनी पोस्ट या वीडियो के लिए वायरल टैग्स निकलने चाहते हैं तो #आप Rapidtags का यूज़ कर सकते हैं।

जी हां दोस्तों Rapidtags एक ऐसा ऑनलाइन tag generator tool है जिसके हेल्प से आप one click में वायरल टैग्स निकाल सकते हैं।

 

Rapidtags कैसे Use करते हैं ?

इसके लिए आपको सबसे पहले Rapidtags की वेबसाइट पे जाना होगा।इसके बाद आपको यहां एक सर्च बार नज़र आएगी।आपको इसमे अपना टाइटल डाल देना है।फिर वो टाइटल चाहे आपके वीडियो का हो या पोस्ट का।इसके बाद आपको सर्च पे क्लिक कर देना है।

जैसे ही आप सर्च प क्लिक करेंगे 1 सेकिंड में आपको सभी वायरल टैग्स ये टूल निकालकर दे देगा।अब आप इन सभी टैग्स को कॉपी करके अपने चैनल के वीडियो या पोस्ट के tegs section में पेस्ट कर सकते हैं।

 

यहाम से आपको जो भी tags मिलेंगे वो वायरल टैग्स ही मिलेंगे जैसे कि आप खुद सर्च करके अभी तक निकालते हैं।लेकिन Rapidtags आपका समय बचा लेता है।

तो दोस्तों अगर आपको आज की ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के सतब बजी शेयर कीजियेगा।ओर अगर आपका इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट करके पूँछ सकते हैं।

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply