Mobile Se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye | Video Projector App

Mobile Se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye Video Projector App

 

Mobile se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye ?-दोस्तों आज के टाइम अच्छी अच्छी फिल्में ओर सीरियल देखना लगभग सबको अच्छा लगता है!और इसके लिए पहले सिर्फ TV का इस्तेमाल किया जाता था!लेकिन जबसे स्मार्ट फोन हमारी ज़िंदगी मे आये मनोरंजन के लिए हम इसका उपयोग करने लगे!

 

फिल्में हों,सीरियल,न्यूज़ हो या फिर क्रिकेट सब कुछ TV की जगह आजकल मोबाइल पे देखा जा रहा है!लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि Mobile se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye? अगर अपने भी सोचा है और इसके लिए कोई ऐसा तरीका या एप्पलीकेशन सर्च कर रहे हैं जिससे कि मोबाइल से प्रोजेक्टर की तरह दीवार पे वीडियो चलाया जा सके!तो आज की इस पोस्ट को पूरा पढियेगा!

 

 

आज में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ कि Mobile se Deewar Par VIdeo चला पाना संभव है या नहीं?ओर अगर सम्भव है तो किस प्रकार?ओर अगर संभव नहीं है तो क्यों नहीं?

 

Mobile se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye

 

तो दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं कि मोबाइल से दीवार पर वीडियो चलाना सम्भव है या नहीं ? तो इसका जवाब है कि वर्तमान फ़ोन में ये संभव नहीं है! हाँ लेकिन कुछ समय पहले सैमसंग का एक स्मार्ट फ़ोन आया था जिसमे की कंपनी ने प्रोजेक्टर दिया था! इस मोबाइल से दीवार पर वीडियो चलाना संभव था!

 

 

लेकिन अभी जितनी भी कंपनी के स्मार्ट फ़ोन आ रहे हैं इनमे से किसी मे भी प्रोजेक्टर नहीं दिया गया है ! इसलिए इनसे आप दीवार पर वीडियो नहीं चला सकते!

 

Deewar Par VIdeo Chalane Wali App

 

 

आपने यूट्यूब पर काफी सारे वीडियो देखें होंगे जिनमे आपको कुछ Projector Apps के बारे में बताया जाता है! इस प्रकार की एप्पलीकेशन आपको प्लेस्टोर पे हज़ारों मिल जाएंगी !

 

लेकिन दोस्तों इनमे से किसी भी अप्प के माध्यम से आप दीवार पर वीडियो नहीं चला सकते! ये सब फालतू की बातें हैं!

 

 

Projector App क्या काम करती है?

 

दोस्तों जैसा कि मैने आपको बताया कि किसी भी एप्पलीकेशन के माध्यम से Mobile se Deewar Par VIdeo चलाना सम्भव नहीं है ! लेकिन आप सोच रहे होंगे कि जिन प्रोजेक्टर ऐप्प के बारे में ऊपर मेने आपको बताया है वो काम क्या करती है ? तो दोस्तों इस तरह की जितनी भी ऐप्प हैं उनका काम ये है कि ये आपके मोबाइल की स्क्रीन पे ही प्रोजेक्टर जैसा इंटरफ़ेस देती हैं ! जिसमे आपको दीवार पर वीडियो चलाने जैसा अनुभव होता है!

 

 

प्रोजेक्टर ऐप्प कैसे इस्तेमाल करें?

 

Projector App Download करने के लिए आपको इसी पोस्ट के नीचे एक डाऊनलोड बटन मिल जाएगा !आप उस बटन पे क्लिक करके इस ऐप्प को अपने फोन में इनस्टॉल कर सकते हैं!

 

 

इसके बाद आपको अप्प को ओपन करना है ! जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपको इसमे बहुत सारे थियेटर जैसे टेम्पलेट्स देखने को मिलेंगे !इनमे से आप को जो अच्छा लगे आप उसे ओपन कर लीजिए !अब आपके फ़ोन में ही आपको थियेटर जैसा इंटरफ़ेस नज़र आएगा!

 

नीचे आपके फ़ोन में से वीडियो सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा ! यहां से आप किसी भी वीडियो को प्ले कर सकते हैं ! जैसे ही आप वीडियो प्ले करेंगे आपके फ़ोन में सामने एक थियेटर जैसा जो पर्दा नज़र आ रहा है उस पर आपका वीडियो चलता हुआ नजर आएगा!

 

तो दोस्तों उम्मीद है कि आपके इस सवाल का जवाब मिल गया होगा कि Mobile se Deewar Par VIdeo Kaise Chalaye ? तो अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजियेगा !ओर अगर आपका इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में मुझे बता सकते हैं !



You have to wait 45 seconds.

Download Timer


मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply