MilesWeb की WordPress Hosting चुनने के 10 कारण 2021

MilesWeb की WordPress Hosting चुनने के 10 कारण 2021

 

MilesWeb की WordPress Hosting:पिछले दशक में वेब होस्टिंग सेवाओं का काफी विकास हुआ है। विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं के साथ विशाल उपभोक्ता आधार के कारण, होस्टिंग प्रदाताओं ने कई नई सेवाएं शुरू की हैं। वे रचनात्मक हो गए हैं और होस्टिंग और इंटरनेट टेक्नोलॉजीज में प्रगति की है। इसके साथ, हम एक अत्यधिक कॉम्पिटिटिव वेब होस्टिंग उद्योग के युग को देख रहे हैं जहां केवल सबसे सुविधाजनक और हाई-एन्ड सर्विसेज ही प्रचलित हैं।

 

WordPres Hosting

 

WordPres Hosting मॉडर्न होस्टिंग इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय और वैल्यू-एडेड सेवा है। केवल वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं के लिए विशिष्ट होने के लिए, इसने सुविधा होस्टिंग सेवा के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की है। हालाँकि रेगुलर वेब होस्टिंग सेवा की तुलना में इसके फीचर बहुत अधिक है, फिर भी इसकी कीमत Shared Hosting सेवा के करीब है।

 

  • Get $100 Paid Keyword Research Tool For Free जल्दी कीजिये

Shared Hosting और WordPress Hosting में अंतर

 

किसी भी WordPres Hosting सेवा के पीछे का विचार एक WordPress वेबसाइट को पूर्व-कॉन्फ़िगर होस्टिंग वातावरण देकर होस्ट करने के लिए आसान बनाना है। हालाँकि सर्वश्रेष्ठ होस्टिंग प्रदाता दावा करते हैं कि Shared Hosting और WordPress Hosting में बहुत अंतर है, लेकिन यह इतना नहीं है। यह कई कारणों में से एक है कि लोग अभी भी WordPress Hosting की तुलना में नियमित रूप से Shared Hosting सेवा के लिए क्यों जाते हैं।हालाँकि, MilesWeb के साथ ऐसा नहीं है।

 

MilesWeb एक अग्रणी होस्टिंग प्रदाता है जो cheap WordPress hosting India में माहिर है और इसे अपने कई क्लाइंट्स से उत्कृष्ट प्रतिक्रियाएं मिली हैं। विशेष रूप से क्योंकि MilesWeb वास्तव में विस्मयकारी WordPress hosting सेवाएं प्रदान करता है।

 

MilesWeb वेब होस्टिंग सभी प्रकार की वेब होस्टिंग सेवाएं प्रदान करता है जैसे, Cloud, Dedicated, WordPress, Reseller, cheap VPS hosting India, etc.

आइए देखें कि WordPress hosting सेवाओं को उनके ग्राहकों द्वारा इतनी अच्छी तरह से क्यों प्राप्त किया जाता है।

 

MilesWeb WordPress Hosting की विशेषताएं 

 

फुल्ली मैनेज्ड

 

MilesWeb Fully Managed WordPress Hosting सेवाएं प्रदान करता है। यह नियमित WordPress Hosting सेवाओं का एक एडवांस्ड वर्शन है जो उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक मूल्य और एक्सेसिबिलिटी प्रदान करने का इरादा रखता है। Managed WordPress Hosting में, प्रदाता होस्टिंग के मैनेजमेंट और मेंटेनेंस के काम को पूरी तरह से संभाल लेता है। यह उपयोगकर्ताओं को होस्टिंग के बारे में कम चिंता करने की अनुमति देता है ताकि वे अपनी वेबसाइट को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

 

प्री-कॉन्फ़िगरेड़

 

किसी भी मानक वर्डप्रेस होस्टिंग की तरह, MilesWeb भी वर्डप्रेस के लिए सेटिंग्स और एप्लिकेशन को पूर्व-कॉन्फ़िगर करता है। यह एक वर्डप्रेस साइट के लिए एक पूरी तरह से संगत होस्टिंग वातावरण प्रदान करता है और तकनीकी गड़बड़ी के काम को बहुत कम करता है। MilesWeb पर, वे विभिन्न प्लगइन्स और अन्य एप्लिकेशन भी प्री-इंस्टॉल करते हैं जो वेबसाइट के साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।

 

 

तत्काल प्रावधान

 

कई सेवा प्रदाता भुगतान पूरा करने के बाद भी होस्टिंग की पेशकश करने में कुछ समय लेते हैं। होस्टिंग लाइव होने से पहले सभी फॉर्मलिटीज की पुष्टि करने और अन्य औपचारिकताओं का ध्यान रखने के लिए यह एक बफर अवधि है। हालांकि, MilesWeb अपने उपयोगकर्ताओं को तत्काल प्रावधान करता है। अन्य सेवा प्रदाताओं के विपरीत, MilesWeb आपके भुगतान की पुष्टि करते ही आपकी होस्टिंग को लाइव करने में एक सेकंड भी बर्बाद नहीं करता है।

 

मुफ्त SSL सर्टिफिकेशन

 

MilesWeb आपकी वेबसाइटों के लिए उनकी सभी होस्टिंग सेवाओं के साथ मुफ्त SSL प्रमाणन प्रदान करता है। SSL प्रमाणपत्र वेब होस्टिंग का एक महत्वपूर्ण घटक है। यह आपकी वेबसाइट को विज़िटर्स के लिए भरोसेमंद बनाने का एकमात्र तरीका है। प्रमाणन प्राधिकरण SSL प्रमाणन के लिए एक निश्चित पंजीकरण राशि लेते हैं जो एक वर्ष या उससे अधिक तक सीमित है। MilesWeb के साथ, आप SSL प्रमाणपत्र पर पैसे बचा सकते हैं और पूरी तरह से सुरक्षित और वेरिफ़िएड वेबसाइट प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

100% SSD मेमोरी

 

MilesWeb अपनी प्रबंधित वर्डप्रेस होस्टिंग सेवाओं के लिए जिन सर्वरों का उपयोग करता है, वे पूरी तरह से सॉलिड स्टेट ड्राइव्स या SSD से बने होते हैं। SSD अस्तित्व में नवीनतम और सबसे तेज स्टोरेज ड्राइव में से हैं। उनका प्रदर्शन पारंपरिक डिस्क ड्राइव की तुलना में लगभग 200% अधिक है।

 

ऑटोमेटिक अपडेट्स

 

वर्डप्रेस अपने प्लगइन्स और थीम के लिए लगातार अपडेट जारी करता है। एप्लिकेशन को हर बार एक बार में अपडेट करने की आवश्यकता होती है। Managed वर्डप्रेस Hosting के साथ, आपको एक सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन मिलता है जो ऑटोमेटिकली सभी वर्डप्रेस अपडेट इंस्टॉल करता है। MilesWeb के पास प्रमाणित वर्डप्रेस विशेषज्ञों की एक टीम है, जिनके पास होस्टिंग तकनीकों का वर्षों का अनुभव है। वे सक्रिय रूप से आपकी होस्टिंग की निगरानी करते हैं और आपकी वेबसाइट के प्रदर्शन को ऑप्टिमम रखने के लिए सूटेबल अपग्रडेस इनस्टॉल करते हैं।

 

ज्यादा सुरक्षित

 

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, विशेषज्ञों की एक टीम लगातार आपकी होस्टिंग और वेबसाइट के प्रदर्शन की निगरानी करती है। इसके अलावा, वे मैलवेयर स्कैन चलाते हैं और स्पैम मेल आदि जैसे मैलवेयर के साथ किसी भी अनियमितता को दूर करते हैं। वे होस्टिंग और वेबसाइट की कैशिंग भी करते हैं जो वेबसाइट में सुरक्षा की एक एक्स्ट्रा लेयर जोड़ता है।

 

फ्री वेबसाइट माइग्रेशन

 

MilesWeb उन ग्राहकों से एक पैसा भी नहीं लेता है जो अपने होस्टिंग प्रदाता को MilesWeb के साथ बदलना चाहते हैं। MilesWeb की तकनीकी टीम माइग्रेशन प्रक्रिया करती है और वेबसाइट डेटा को अपने होस्टिंग सर्वर पर स्थानांतरित करती है। चूंकि यह विशेषज्ञों द्वारा मुफ्त में अनुभव के साथ किया जाता है, यह आपके पैसे और समय दोनों की बचत करता है।

 

डेली बैकअप

 

Managed WordPress Hosting के साथ, MilesWeb नियमित रूप से आपकी वेबसाइट के डेटा का बैकअप लेता है। डेटा बैकअप जीवनरक्षक हैं। आपात स्थिति की स्थिति में जिसके परिणामस्वरूप डेटा को हानि हो सकती है, डेटा बैकअप आपके कार्य और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए सेफ़गार्ड के रूप में कार्य करता है। हालांकि यह फुलप्रूफ सुरक्षा नहीं है, लेकिन वे निश्चित रूप से संकटपूर्ण परिस्थितियों में काम आते हैं।

 

डेडिकेटेड WordPress सपोर्ट

 

MilesWeb का विक्रय बिंदु इसकी उत्कृष्ट 24/7 ग्राहक सहायता है। Managed WordPress Hosting के साथ, आपको अपने वर्डप्रेस होस्टिंग के लिए Dedicated टेक्नीकल सहायता प्राप्त करने का विशेषाधिकार प्राप्त है। इसकी निरंतर उपलब्धता के अलावा, Dedicated समर्थन आपको अपने होस्टिंग मुद्दों को हल करने के लिए सही तकनीकी मार्गदर्शन का आश्वासन देता है। यह एक विशेष लाभ है जिसका आनंद केवल Managed WordPress Hosting के उपयोगकर्ताओं को मिलता है।

 

 

माइल्सवेब की Managed WordPress Hosting योजनाओं की सूची यहां दी गई है-

 

MilesWeb की WordPress Hosting चुनने के 10 कारण 2021

निष्कर्ष

MilesWeb उद्योग में अग्रणी होस्टिंग प्रदाताओं में से एक है और इसका एक वफादार ग्राहक आधार है। इसकी लोकप्रियता का कारण असाधारण WordPress Hosting सेवाओं में निहित है जो यह उपयोगकर्ताओं को प्रदान करता है।
पूरी तरह से Managed होने के अलावा, MilesWeb की WordPress Hosting पैसे के अनुभव के लिए सर्वोत्तम प्रदर्शन और मूल्य प्रदान करती है।

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply