How To Make All in One Tools Website !! Tool Website Php Script

How To Make All in One Tools Website !! Tool Website Php Script

 

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की How To Make All in One Tools Website ? और इसमें इसमें जो स्क्रिप्ट इस्तेमाल होने वाली है, उसका भी मैं आपको यहाँ पे डेमो वर्जन बिल्कुल फ्री में प्रोवाइड करूँगा !

उससे आप बिल्कुल फ्री में अपनी वेबसाइट क्रियेट कर पाएंगे ! आप स्टार्टअप तो कर सकते हैं लेकिन अगर आपको लॉन्ग टाइम अरनिंग करनी है तो आपको इसका प्रीमियम वर्ज़न Buy करना होगा ! अब प्रीमियम वर्ज़न, आपको कहाँ से मिलेगा ? किस तरह से आपको Buy करना है ? किस तरह से इस स्क्रिप्ट को आपको इन्स्टॉलेशन करना है ? इसकी पूरी डिटेल आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूँ !

 

How To Make All in One Tools Website

आपको इनमें से किसी भी टूल की जरूरत पड़ती है तो आप गूगल पे जाके सर्च करते हैं ! तो आपको सिंगल टू वहाँ पे देखने को मिलता है किसी वेबसाइट पर ! लेकिन यह एक ऐसी वेबसाइट हमारी क्रिएट होने वाली है, जिसमें यूजर को सारे एक ही जगह पर आप प्रोवाइड करा सकते हैं ! और इससे आप काफी अच्छी अर्निंग भी कर सकते हैं !

 

तो इसी तरह की All In One Toll Website अगर आप भी अपनी क्रिएट करना चाहते हैं ! तो उसीका प्रोसेस आज के इस वीडियो में आपको बताने वाला हूँ ! इसको अगर आप बाईं करने जाएंगे कॉड केनिओंन की वेबसाइट पर तो इसकी प्राइस यहाँ पे 38$ देखने को मिलेगी !

 

All In One Tool Website Php Script 2022

 

तो जैसे की मैंने आपको बताया की अगर आप इसको ओरिजिनल Buy करना चाहते हैं ! तो आप यहाँ से इसको कर लीजिये तब यह पूरी तरह से वर्क करेगी ! क्योंकि जो फ्री वर्जन मैं आपको प्रोवाइड करूँगा उसमें हो सकता है कि कुछ टूल में आपको बग देखने को मिले, कुछ टूल वर्क करें और कुछ टूल वर्क ना करे !

तो ये आपके ऊपर डिपेंड करता है कौनसी वाली यूज़ करना चाहते हैं ? आप चाहे तो इसको यहाँ से buy कर सकते हैं, आपको थर्टी एट डॉलर में, मिल जाती है ! आप बात कर लेते है किसको आपको किस तरह से क्रिएट करना है ? तो इसको अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं बिलकुल फ्री में तो इसी पोस्ट के नीचे मैंने आपको लिंक प्रोवाइड कर दिया है !

 

How To Download Tool Website Php Script 2022

 

मेरा दिए गए लिंक से इस स्क्रिप्ट को डाउनलोड करेंगे तो आपको एक ज़िप फाइल मिलेंगे फाइल को सबसे पहले आपको एक्सट्रेक्ट कर लेना है ! इसके बाद उसमें आपको एक फ़ोल्डर देखने को मिलेगा ! सोर्स फाइल का तो इसको आप को ओपन करना है और इसी वाले इस स्क्रिप्ट में इंस्टॉल करना है !

 

तो इनस्टॉल किस तरह से करना है ? तो सबसे पहले आपको अपने होस्टिंग में आ जाना है आपके पास एक वेब होस्टिंग होना बहुत जरूरी है ! तभी आप इसको इन्स्टॉल कर पाएंगे आप होस्टिंग में आने के बाद सी पैनल में आ जाना है ! सी पैनल में आने के बाद सबसे पहले आपको अपना डोमेन ऐड कर लेना है जिसपे आप इस स्क्रिप्ट को इनस्टॉल करना चाहते है !

 

Install Script In Cpanel 

 

अगर आपके पास कोई डोमेन पहले से अवेलेबल है, आपने उसमें कोई वेबसाइट क्रियेट कर रखी है ! तो आप यहाँ से अपना एक सब डोमेन क्रिएट कर लीजिए और उससे भी आप इसको इन्स्टॉल कर सकते हैं ! सबसे पहले अपने पैनल में आ जाना अपने डोमेन आपको ऐड कर लेना है ! उसके बाद आपको चले जाना फाइल मैनेजर में अपने डोमेन के मेन रूट डाइरेक्टली मैं आपको पहुँच जाना हैं ! आप पढ़ रहे हैं How To Make All in One Tools Website ?

 

अब इसके बाद यहाँ पर आपको स्क्रिप्ट को सबसे पहले अपलोड करना है ! तो ऊपर की साइड अपलोड का बटन मिलेगा आपको सिम्पली अपलोड क्लिक कर देना है ! अपलोड क्लिक करने के बाद यहाँ से सिलैक्ट फाइल पर क्लिक करना है ! और जो फाइल मैंने आपको प्रोवाइड उसी को अपलोड करना है !

 

Create Database 

 

जब तक यह स्क्रिप्ट अपलोड होती है, तब तक आपको एक डाटाबेस क्रिएट कर लेना है अगर आपको सही से नहीं आता तो इसी पोस्ट के नीचे मेने आपके लिए विडियो ऐड कर दिया हे आप उसमे देख सकते हैं !

तो चलिए हमारी फाइल यहाँ पे सक्सेस्स्फुल्ली अपलोड हो चुकी है इसी तरह से आपको अपलोड कर लेना है ! अब इस फाइल को आपको यहाँ पर राइट क्लिक करना है ! राइट क्लिक करने के बाद आपको एक्सट्रेक्ट पे क्लिक करना है ! और इसी रूट डाइरेक्टली मैं आपको इसको एक्सट्रेक्ट कर देना है !

 

Tool Script Installation 

 

अब आपको ये करना है की अपना जो डोमेन है इसको एक बार रिफ्रेश कर लेना है ! आप इसको रिफ्रेश करेंगे तो यहाँ पर आप देख सकते हैं कि इंस्टॉलेशन का हमारे सामने विजार्ड आ चुका है ! नीचे आपको लेट्स गो ऑप्शन मिलेगा इसपर क्लिक कीजिये ! जैसे अब लेट्स गो पे क्लिक करेंगे नीचे जाने के बाद कंटिन्यू बटन पर क्लिक कर देना है !

 

कंटिन्यू बटन क्लिक करने के बाद अब आपको ये सबसे पहले तो परचेस को डालना होगा ! तो परचेस कोर्ट का भी लिंक मैं आपको नीचे दे दूंगा वहाँ से आप उसको कॉपी करके पेस्ट कर लीजियेगा ! अब आपको एक डेटाबेस का यहाँ पे नेम देना है अपना यूजर नेम देना है, उसका पासवर्ड देना है ! और कंटिन्यू बटन पर क्लिक कर देना है अब इसके बाद भी यहाँ पर आपको अपना एक ईमेल अड्रेस दे देना है जिसके थ्रू यहाँ पर लॉग इन करेंगे !

 

Create Login Password 

 

और यहाँ पे आपको एक पासवर्ड क्रिएट कर लेना है अब यहाँ पर आपको अलग पासवर्ड क्रिएट करना है ! जिससे कि हम अपने ऐडमिट में लॉग इन करेंगे और आपको सिम्पली आप कंटिन्यू पे क्लिक कर देना है और अगेन आपको कंटिन्यू पे क्लिक करना है ! तो ये लीजिये प्रोसेसिंग पे कंप्लीट हो चुकी है ! कांग्रचुलेशन हमारे सामने मैसेज आ चुका है, अब यहाँ पर आपको व्यूअर वेब साइट का ऑप्शन मिलेगा ! तो इसपे क्लिक करके आप देख सकते हैं की हमारी वेबसाइट यहाँ पे किस तरह की क्रिएट हुई है !

 

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट How To Make All in One Tools Website ? अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजियेगा ! और अगर आपको समझ में नहीं आया हर तो आप नीचे दिए गये विडियो को देखकर बहुत आसानी से सीख सकते हैं !

You have to wait 55 seconds.
Download Timer
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share your love

Leave a Reply