How To Increase Airtel 4G Internet Speed

How To Increase Airtel 4G Internet Speed

 

दोस्तों आज का हमारा टॉपिक है How To Increase Airtel 4G Internet Speed.क्योंकि आपको पता है कि आज की तारीख में हमारे लिए इंटरनेट कितना जरूरी हो चुका है ! आज हमारे काफी सारे काम हम ऑनलाइन ही करते हैं ! और हम चाहते हैं कि हमारा काम ऑनलाइन फ़टाफ़ट हो जाये ! लेकिन इसके लिए हमारे इंटरनेट का फ़ास्ट होना ज़रूरी है !

वेसे तो अलग अलग इलाकों में धीमे इंटरनेट की समस्या तकरीबन सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ है ! लेकिन अगर आप एयरटेल यूजर हैं और आपको Slow Internet की समस्या आ रही है तो आज की इस पोस्ट लास्ट तक पूरा ज़रूर पढियेगा !

How To Increase Airtel 4G Internet Speed

 

अपने एयरटेल की इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन की सेटिंग को डिफ़ॉल्ट कर देना है ! जिस से की अगर सेटिंग से संबंधित किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वो अपने आप सही हो जाये !

 

 

लेकिन आगर फिर भी आपकी समस्या हल नहीं होती है तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कीजिये !

 

Network Refresh कीजिये

 

हम रोज़ाना सुबह से शाम तक नेट यूज़ करते रहते हैं इसकी वजह से भी इंटरनेट की स्पीड धीमी हो जाती है ! ऐसी स्तिथि में आप अपने नेटवर्क को रिफ्रेश करके इस समस्या को हल कर सकते हैं ! इसके अलावा आप अपने फ़ोन बंद करके चालू करें ! या फिर एक बार रीस्टार्ट कर दीजिए आपकी समस्या दूर हो जाएगी !

 

बेकार apps को Stop कीजिये

 

जब भी हम किसी भी अप्प को इस्तेमाल करते है और उसके बाद बन्द कर देते है ! तो हम समझते हैं कि हमारी अप्प बंद हो चुकी है लेकिन दोस्तों ऐसा बिलकुल भी नहीं है ! अप्प को बंद करने के बाद भी वो बैकग्राउंड में चलती रहती है !और हमारे इंटरनेट को भी यूज़ करती रहती है !इसलिए आपको अपने फ़ोन में बैकग्राउंड डेटा को बंद कर देना चाहिए ,या फिर अप्प को force stop कर दें ! इस तरह से भी आप अपनी Airtel Internet Speed Increase कर सकते हैं !

 

APN को ठीक कीजिये

अगर आपके फ़ोन में इंटरनेट डेटा होने के बाद भी नेट बिलकुल भी नहीं चल रहा है ! या स्लो चल रहा है तो इसका एक मुख्य कारण आपके फ़ोन की apn setting भी हो सकती है ! अगर आपकी इस सेटिंग में कुछ भी गड़बड़ या बदलाव हो जाये तो आपके फ़ोन में इंटरनेट की समस्या आ सकती है !

 

 

इसके लिए आपको अपने फ़ोन की नेटवर्क सेटिंग में जाना है ! यहां पे आपको default apn की सेटिंग मिलेगी आपको इस पे टेब करके अपने फ़ोन की apn सेटिंग3को डिफ़ॉल्ट कर देना है ! अगर आपकी ए पी एन सेटिंग में कुछ समस्या होगी तो इस प्रकार वो ठीक हो जाएगी ! और आपके इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी !

 

सही Network Preference का चुनाव कीजिये

 

इसके लिए आपको अपने फ़ोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर एक बार चेक कर लेना है ! कि आपका फ़ोन 4G या LTE पर सेलेक्ट है या नहीं !क्योंकि अगर आपका फ़ोन गलती से 2G या फिर 3G बैंड पे सेलेक्ट होगा तो इस से भी आपकी internet speed स्लो आएगी !

 

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट How To Increase Airtel 4G Internet Speed.उम्मीद है कि आपको ये जानकारी ज़रूर पसंद आई होगी ! तो अगर आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर ज़रूर कीजियेगा ! ओर अगर आपका किसी भी प्रकार का कोई सवाल हो तो आप इसी पोस्ट के नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में हमसे पूँछ सकते हैं !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply