How To Disable Widget Block Editor In WordPress

How To Disable Widget Block Editor In WordPress

 

How To Disable Widget Block Editor In WordPress-दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि wordpress का latest version 5.8.1 आ चुका है!और आपने उसे अपडेट भी कर लिया होगा ! लेकिन इस नए version में हमारे widget section में जो classic editor था जिसकी मदद से हम अपनी साइट में widgets add करते थे !उसकी जगह अब block editor आ गया है!

 

 

जिसकी वजह से काफी लोगों को परेशानी आ रही है ! क्योंकि सबको पुराने वाले classic editor की आदत है।और नए वाले को वो सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं ! तो अगर आप भी अपना पुराना वाला classic editor वापस लाना चाहते हैं तो आज की ये पोस्ट आपके लिए खास होने वाली है!

क्योंकि आज में आपको यही बताने वाला हूँ की How To Disable Widget Block Editor In WordPress.

 

 

How To Disable Widget Block Editor

 

 

तो दोस्तों अगर आप भी अपने नए ब्लॉक् एडिटर को desable करके अपना पुराना वाला क्लासिक एडिटर वापस लाना चाहते हैं ! तो इसके लिए आपको ज़्यादा कुछ करने को ज़रूरत नहीं है !आपको बस इस पोस्ट के नीचे दिए गए कोड को कॉपी करना है !

 

 

//disable the brand new WordPress widget editor
add_filter( 'use_widgets_block_editor', '__return_false' );

 

इसके बाद आपको अपने wordress के डैशबोर्ड में जाना है ! इसके बाद Appearance वाले सेक्शन में जाना है और theme editor पे क्लिक करना है!

 

 

अब यहां पे आपको function. php में जाना है ! अब आपके सामने coding ओपन हो जाएगी आपको इस कोडिंग में सबसे नीचे चले जाना है ! ओर वहां पे इस कोड को पेस्ट कर देना है!

 

इसके बाद आपको Update File पे क्लिक करके इसे सेव कर देना है ! बस दोस्तों आपका काम हो चुका है अब आ अपने widget section को ओपन करके देख सकते हैं ! आपके पुराना वाला classic editor वापस आ चुका है !

 

तो दोस्तों अगर आपको ये जानकारी How To Disable Widget Block Editor In WordPress पसंद आई हो ! तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजियेगा !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply