GPL Full Form In Hindi GPL क्या है ?

GPL Full Form In Hindi GPL क्या है

 

 

दोस्तों आज के इस लेख में मैं आपको GPL Full Form In Hindi के बारे में बताने वाला हूँ  ! इसके अलावा हम ये भी जानेंगे कि GPL क्या है ? तो अगर आप भी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़ियेगा !

 

GPL क्या है ?

 

जनरल पब्लिक लाइसेंस में फ्री कंप्यूटर कॉड लाइसेंस का इस्तेमाल किया जाता है ! gpl लाईसेंस कंप्यूटर कोड को फ्री में इस्तेमाल करने revised ओर decentraluzed करने की इजाज़त देता है !

 

 

Gpl कॉपीलेफ्ट का यूज़ करता है जिसे आप कॉपीराइट कह सकते हैं ! इसका उपायों करते हुए कोई भी डेवलपर किसी सॉफ्टवेयर, थीम ,प्लगइन जैसी किसी भी चीज़ को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकता है ! लेकिन जो ओरीजनल प्रोडक्ट होते हैं उनकी कंपनियों और gpl में मतभेद है ! क्योंकि gpl बनाकर उसे सस्ते दामों में बेचा भी जा रहा है जिसके कारण असली कंपनी को नुकसान होता है !

 

GPL Full Form In Hindi क्या होता है ?

 

दोस्तों GPL का full form होता है General Public License.

 

GPL Theme ओर Plugin के फ़ायदे

 

  • आप कम दाम में अपनी पसंद की थीम या प्लगइन खरीद सकते हैं !
  • आपको वो सारे फ़ीचर्स मिलेंगे जो आपको ऑफिसियल वेबसाइट से buy करने पर मिलते हैं !
  • आपको नए अपडेट भी इसमे मिलते रहते हैं @
  • Original से बहुत कम कीमत में मिल जाते हैं !
  • न्यूज़पेपर जैसी मेहेंगी थीम आप 5$ मे खरीद सकते हैं !

 

तो दोस्तों उम्मीद है कि आप जान गए होंगे कि GPL Full Form In Hindi क्या है ? तो अगर आपको ये जानकरी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर कीजियेगा !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply