Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare ?

Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आप को बताने वाला हूँ कि Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare ? यानी आप किसी भी गाड़ी के नंबर से उसके चालान के स्टेटस को किस तरह से जान सकते है की उस गाडी पे किसी तरह का कोई चालान पेंडिंग है या नहीं ?

 

वैसे तो आपको पता है की जो ऑफिसियल वेब्साइट है वहाँ से आप चालान की डिटेल निकाल सकते हैं ! लेकिन वहाँ पर आपको गाडी नंबर के साथ साथ आपका चेचिस नंबर भी डालना होता है ! लेकिन आज के इस आर्टिकल में मैं आप लोगों को एक ऐसी ऐप्लिकेशन के बारे में बताने वाला हूँ ! जिसमे की आपको किसी भी तरह का चैसिस नम्बर डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी !

 

Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare ?

तो किसी भी तरह कोई डीटेल फील नहीं करनी है सिर्फ आपको गाडी का नंबर यहाँ पे एंटर करना है ! और आपके सामने चालान स्टेटस आ जाएगा ! अगर उस गाडी पे कोई चालान पेंडिंग हुआ तब उसकी डिटेल देख पाएंगे ! और अगर चालान नहीं होगा तो उसकी भी डिटेल आपको वहाँ पे देखने को मिल जाएगी ! अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare ? तो इस पोस्ट को पूरा ज़रूर पढियेगा !

 

तो दोस्तों इसके लिए आपको जिस ऐप्लिकेशन की जरूरत पड़ेगी उसका लिंक मिल जाएगा आपको इसी पोस्ट के नीचे ! सबसे पहले तो दिए गए लिंक पर क्लिक करके उस एप्लिकेशन को आपको अपने फ़ोन में इन्स्टॉल कर लेना है ! जैसे ही आप इस ऐप्लिकेशन को फर्स्ट बार ओपन करेंगे आपसे कुछ परमिशन वगैरह मांगता है ! तो उनको आपको अलाउ कर देना है ! इसके बाद कुछ इस तरह के इंटरफ़ेस आपको यहाँ पे देखने को मिलेगा जेसा की आप नीचे दिए गए विडियो में देख सकते हैं !

 

गाड़ी पे चालान हे या नहीं ऐसे पता करें 

तो सबसे ऊपर आपको एक ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा इंटर विकल नंबर ! आपको यहाँ पे उस गाड़ी का नंबर एंटर कर देना जिसके चालान की डिटेल आप देखना चाहते हैं ! तो जैसे ही आप गाडी नंबर यहाँ पे एंटर करेंगे तो उस गाड़ी की पूरी डिटेल आपको देखने को मिल जाएगी ! जैसे कि आपको यहाँ पे ओनर का नाम देखने को मिल जाता है ! इसके अलावा मॉडल नंबर आपको देखने को मिल जाता है ! और इसके अलावा आरसी स्टेटस भी आप यहाँ पे देख सकते हैं !

इसके अलावा यहाँ पर आप पूरी डिटेल देख सकते हैं ! जैसे की यहाँ पर इसका इन्षुरेन्स वगैरह सारी डिटेल आप देख सकते हैं ! गाड़ी पेट्रोल या डीजल है, सब कुछ आपको यहाँ पे देखने को मिल जाता है ! लेकिन हम यहाँ पे चालान का स्टेटस देखना है तो इसके लिए आपको स्क्रॉल डाउन करके सबसे बॉटम पे आ जाना है ! बोटम पर आएँगे यहाँ पर आपको देखने को मिलेगा Your Chalan तो आपको सिम्पली इस पे टेब कर देना है !

 

गाड़ी नंबर से गाड़ी की पूरी डिटेल देखें 

जैसे आप इसपे टेप करेंगे तो इस गाडी पे किसी तरह का कोई चलन पेंडिंग हुआ तो वो आपको देखने को मिल जाएगा !और अगर किसी तरह का कोई चलन उसमें पेंडिंग नहीं होगा तो आपको यहाँ पे लिखा हुआ दिख जाएगा नो चालान और आरसी टिल नाउ ! यानी की जो नंबर आपने यहाँ पे दिया है इसपे किसी भी तरह का कोई चलन पेडिंग नहीं है ! लेकिन अगर किसी तरह का कोई चलन पेन्डिंग होगा तो यहाँ पर आप उसकी पूरी डिटेल देख पाएंगे !

 

तो इस तरह से दोस्तों आप गाडी का नंबर डालकर किसी भी गाड़ी के चलन का स्टेटस आसानी से पता कर सकते हैं ! तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट Gadi Ke Number Se Chalan Kaise Check Kare ? अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो  तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजियेगा ! 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.gofinger.vehicleinfo

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply