Fiverr क्या है Fiverr से पैसे कैसे कमाए ? Full Detail 2020

Fiverr क्या है Fiverr से पैसे कैसे कमाए ? Full Detail 2020

 

Fiverr क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए -दोस्तों ये सवाल कभी n कभी आपके मन भी आया होगा क्योंकि आपने काफी लोगों से सुना होगा की fiverr से बहुत सारा पैसा कमाया जा सकता हे तो आज की इस पोस्ट में मैं आपको fiverr की पूरी जानकारी देने वाला हूँ की आखिर इस से आप पैसा कैसे कम सकते हैं.

Fiverr पे काम करके आज हजारों लोग रोजाना लाखों रूपए कम रहे हैं अगर आप भी Online पैसा कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिर तक पूरा पढ़िए क्योंकि इस पोस्ट में आपको पैसा कमाने की पूरी जानकारी मिलने वाली है.

Fiverr से वही लोग पैसा कम सकते हैं जिनके पास कोई n कोई skill हे अगर आप के पास भी कोई skill हे या आप किसी काम में expert हैं तो आप बहुत ही आसानी से यहाँ से काफी पैसा कम सकते हैं.

Fiverr क्या है ? इस से पैसे कैसे कमाएं आइये जानते हैं

 

सबसे पहले मैं आपको इसके बारे में बता दू की Alexa Rank के अनुसार पूरे word में fiverr 497 वे number पर है जो की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ,इस वेबसाइट पर पूरी दुनिया के हर देश के लोग जुड़े हुए हैं ये एक ऐसा platform हे जहाँ पर लाखों लोग अपने टेलेंट से पैसा कमाते हैं लेकिन इस पर अकाउंट बनाने से पहले आप जान लें की आप जिस काम में expert हैं उसके रिलेटेड एक बेनर बना लें और account बनाने के बाद उस बेनर को वहां add कर दें.

Fiverr पर minimum 5 $ से लेकर 100 $ तक का work आप कर सकते हैं ये दुनिया की बहुत अच्छी और trusted वेबसाइट हे जहाँ से आप अपनी skill का use कटे हुए बहुत ज़्यादा पैसा कम सकते हैं.

यहाँ पर दो तरह के लोग आते हैं एक वो जिन्हें कुछ काम करना होता है और दुसरे वो जो उस काम को कर सकते हैं जब आप यहाँ पर अपना account बना लेंगे तो जिन्हें काम करना होता हे वो आपसे contect करेंगे और आप उनका काम करके उसके बदले में पैसे कम सकते हैं.

 

आप यहाँ पर कोई भी काम की कम से कम price 5 $ रख सकते हैं 5 $ indian रुपए में 350 रूपए होते हैं यहाँ पर आप दिन में जितने चाहें उतने काम करके बहुत सारा पैसा कम सकते हैं.

 

ये भी पढ़िए :-

Google Adsense क्या है ? इस से पैसे कैसे कमाते हैं पूरी जानकारी

Email Marketing क्या है ? इस से पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी

Content Marketing क्या है ? पूरी जानकारी हिन्दी में 2020

 

Fiverr से पैसे कैसे कमाएं ? आइये जानते हैं

यहाँ से पैसा कमाने के लिए आपको बहुत सरे option मिल जाते हैं इनमे से आप जो भी आपकी skill हो उसे select कर सकते हैं और जितना चाहें उतना पैसा कम सकते हैं नीचे में आप को कुछ काम की list बता रहा हूँ इनमे से आप कोई भी काम fiverr पर कर सकते हैं.

यहाँ पर किसी भी काम को करने के लिए आपको एक time limit मिलता है लेकिन अगर किसी को argent में आपसे कोई काम करवाना हे तो आप उस से extra पैसे ले सकते हैं जैसे की 5 $ की जगह आप उस से 6 $ ले सकते हैं और वो आपको दे भी देगा.

एक दिन में आप जितना चाहें उतना work कर सकते हैं यहाँ पर work करने की कोई भी limit नहीं है इसके अलावा अगर आप कई कम्मों में expert हैं तो आप यहाँ उन सभी कामों को करके अच्छे पैसे कम सकते हैं.

 

Fiverr में क्या क्या काम कर सकते हैं ?

 

आप fiverr में कुछ भी काम कर सकते हैं जो भी आपको आता हो लेकिन ये सारे काम online होते हैं और आपको इन्हें online की करके देना होता है नीचे कुछ कामो की list देख लीजिये.

Video Making 
Video Editing
Backlink Creates
Article Writing
Email Marketing
Music
Poster
Traffic
Books And Covers Creator
Animation
Logo Creator
Photo Editing
Banner Ya Advertise Create
Social Share

आप जिस काम में भी expert हेंआप उसी के हिसाब से account बना सकते हैं कुछ time मेहनत करने के बाद आपको orders मिलना शुरू हो जायेंगे.

आप जितनी category पर काम कर सकते हैं कर सकते हैं यहाँ किसी तरह की कोई बंदिश नहीं हे लेकिन काम वही कीजिये जिसे आप बहुत अच्छे से कर सकते हैं.

Fiverr account कैसे बनाएं ?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर से google open करना हे और वहां पर fiverr लिख search करना हे आपको पहले number पर ही fiverr की वेबसाइट मिल जाएगी इसे आपको open कर लेना है open करने के बाद आपको join का option मिलेगा इस पर क्लिक कीजिये
इसके बाद आपके सामने 3 option आयेंगे.

Continue Facebook- अगर आप Facebook से Connect कर के Account बनाना चाहते हो तो Continue Facebook पर Click करें.

Continue With Gmail- अगर आप Gmail से Connect करके Account बनाना चाहते हो तो Continue With Gmail पर Click करें.
.
Email- अगर आप Manualy Email ID से Account बनाना चाहते हो तो Box में Email ID Submit करे और Continue पर Click करे.

 

Continue पर Click कर ने के बाद नया Page Open होगा .जिसमे आपको User Name और Password का Option आएगा . जिसमे आपको अपनी मर्जी से Username And Password डाल कर Join पर Click कर देना है.

 

Join करने के बाद सबसे पहला Page Open होगा . उसमे आपको Email Id Verification करने का बता रहा होगा . तो आपने जो email Id डाली हे उस Email Id को Login करे जिसमे Fiverr की तरफ से एक mail आया होगा.

 

वो Mail Open करे उसमे एक Link Fiverr की तरफ से आयी होगी उस पर Click करदे जिस से आपका Fiverr Account Active और Verify हो जायेगा.

 

Account Open हो जाने के बाद अपनी Sell Post डालने को Gig कहते हे तो चलो सीखते हे अपनी Selling Post (Gig) कैसे बनाते हे

 

Fiverr पर अपनी पहली Gig कैसे बनाये ?

Friend गिग बनाने के लिए First आपको ऊपर लिखा होगा Become A Seller पर Click करोगे तो उसके बाद एक Form Open होगा उस Form को Puri तरह आपको Fill Up कर देना हे . और अपनी पूरी जानकारी डालनी हे . जैसे की.

Availability- इसमें आपको पहला Option आएगा Full Time Or Part Time जिसमे आपको Full TIme Select करना हे.

Linked Account– इस में आपके सारे Social Media Account जैसे की Facebook, Twitter Linked करना होता हे.

Language-इस में आपको अपनी Language Select करनी हे उस में आपको English Select करना हे.

Skills- इस Options में अपनी skill Select करना हे यानि Talent के बारे में बताना है.

 

उस के बाद Yes पर Click करना हे . Click करने के बाद दो और Box Open होंगे . जिस में पहले Box में आपको अपना Skills लिख देना हे . आप क्या हुनर रखते हो और दूसरे Box में आपको अपना Experience Level लिखना हे Experience लिखने के बाद Crear पर क्लिक कर दे.

Education- इस Option में आपको अपना Education लिखना हे.

Certificate– यदि आपके पास अपना Work Experience Certificate हे तो उसकी सारी Details Fill करे.

Profile Photo- यहाँ Profile पर अपना Photo Upload करे.

Description- Description में आपको आपने Work के बारे में लिखना हे . जो 150 Words में आपको लिखना हे . इतने काम करने के बाद Continue And Create A Gig पर Click कर दीजिये.

ये सब करने के बाद आपका Fiverr Account तैयार हो जायेगा अब आप समझ गए होंगे की Fiverr क्या है और इसमें account बनाना कितना आसान है.

 

आपकी Earning Order आने के साथ Start हो जाएगी . बस आपको सही Information add करना होगा . जिस के लिए आपका अच्छा Skill ही आपको पैसे earn कराएगा.

 

मुझे आशा हे की आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगी Fiverr क्या है ? – Fiverr से पैसे कैसे कमाए .ये समझ में आ गया होगा .आप ऐसी ही Internet से जुडी Online Earning, Blogging, Adsense And Digital Marketing के बारे में जानने के लिए हमारी Site के साथ जुड़े रहे जिस से आपको ऐसी अच्छी अच्छी पोस्ट की जानकारी सबसे पहले मिलती रहे .आज के लिए बस इतना ही

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply