Delete Photo Video Wapas Kaise Layein

Delete Photo Video Wapas Kaise Layein

 

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसी ऐप्लिकेशन के बारे में बताने वाला हूँ ! जिसकी हेल्प से आप अपने Delete Photo Video Wapas ला सकते हैं ! यानी की उन्हें बहुत ही आसानी से रिकवर कर सकते हैं !

 

जैसे की आपको पता है कि हम अपने फ़ोन की गैलरी से काफी सारे फोटोज और विडियोज को डिलीट करते रहते हैं ! लेकिन कभी कभी क्या होता दोस्तों, हमारा कोई इम्पोर्टेन्ट फोटो या वीडियो से गलती से डिलीट हो जाता है ! और हम उसे फिर से रिकवर करना चाहते हैं !

तो आज के इस आर्टिकल में आपको इसी का प्रोसेस बताऊँगा कि आप किस तरह से अपने Delete Photo Video Wapas ला सकते हैं यानी रिकवर कर सकते हैं ! तो अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आज के इस लेख को शुरू से लेकर आखिर तक पूरा जरूर देखिएगा !

 

Delete Photo Video Wapas Kaise Layein

तो अगर आप अपने फ़ोन से डिलीट हो चुकी वीडियो ओए फोटो को रिकवर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक छोटी सी एप्लिकेशन की जरूरत पड़ेगी ! एप्लिकेशन का लिंक मैंने आपको इसी पोस्ट के नीचे प्रोवाइड कर दिया है ! सबसे पहले उस एप्लिकेशन को आपको अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर लेना है !

 

इसी पोस्ट के नीचे दिए गए विडियो में मैं आपको डाइरेक्ट उस अप्लिकेशन को ओपन करके दिखा देता हूँ ! तो जैसे फर्स्ट बार इस एप्लिकेशन को ओपन करेंगे आपको कुछ इस तरह का इंटरफेस देखने को मिलेगा ! जेसा की आप नीचे विडियो में देख सकते हैं !

तो यहाँ पर नीचे की साइड आपको गेट स्टार्टेड का बटन मिलेगा ! आपको इस पर टैप कर देना हे ! जैसे ही आप इसपे टेप करेंगे आपके सामने इस तरह का इंटरफेस ओपन हो जाता है ! तो सबसे पहला ऑप्शन आपको रिसाइकल बिन का देखने को मिलता है !

 

डिलीट फोटो विडियो वापस कैसे लायें

तो इस एप्लिकेशन की हेल्प से जिस किसी भी फोटो या वीडियो को यहाँ से रिकवर करेंगे ! वो सीधा हमारी रिसाइकल बिन में आएगा ! और यहीं से हमें उसे मूव करना होगा अपने फाइल मैनेजर में !

 

तो यहाँ पर आपको करना क्या है की जैसे की अगर आपको फोटो स्कैन करना है ! तो आपको फोटो स्कैन का ऑप्शन देखने को मिलता है ! अगर आप विडिओ रिकवर करना चाहते हैं तो वीडियो स्कैन का ऑप्शन मिलता है ! यहाँ से हम अपने डॉक्यूमेंट और ऑडियो फाइल को भी रिकवर कर सकते हैं !

 

तो चलिए जैसे की मैं फोटो स्कैन वाले को यहाँ से ओपन कर लेता हूँ ! ओपन करने के बाद आपसे परमिशन मांगेगा आपको परमिशन को यहाँ से अलाउ कर देना है ! तो यहाँ पर आप देख सकते हैं जैसे ही हमने परमिशन allow की हमारी स्कैनिंग स्टार्ट हो चुकी है !

 

Recover Deleted Photo And Video

यहाँ पर आप देख सकते हैं कितने सारे deleted फोटो इसे यहाँ पे मिल रहे हैं ! आप देख सकते हैं काफी लंबी लिस्ट आपको देखने को मिल रही है ! इसी तरह से आपको भी पूरी लिस्ट यहाँ पे देखने को मिल जाएगी अब यहाँ से आप आसानी से उस फोटो को आइडेंटिफाइ कर सकते हैं,जिसे आप रिकवर करना चाहते हैं !

तो इसमें से जिस किसी भी फोटो को आप रिकवर करना चाहते हैं ! तो उसका तरीका यह है कि आपको सिम्पली फोटो को सेलेक्ट कर लेना है ! आप एक फोटो भी सेलेक्ट कर सकते हो ! और अगर आप मल्टिपल को सेलेक्ट करना चाहते हैं तो उसको भी कर सकते हैं !

 

How To Recover Deleted Photo & Video

इसके बाद नीचे की साइड आपको रिकवर का ऑप्शन मिलेगा ! आपको इस पे टेप कर देना है, जैसे हम इसपे टेप करेंगे, आपके सामने एक प्रोसेसिंग चलेगी ! तो कुछ सेकंड आपको यहाँ पे वेट कर लेना है ! तो यहाँ पर आप देख सकते हैं मेरा फोटो रिकवर हो चुका है !

 

अब रिकवर होने के बाद आपको करना है कि यहाँ पर आपको जो रीसायकल बिन ऑप्शन देखने को मिलता ! आपको सिम्पली इसको ओपन करना हे तो यहाँ पर आप देख सकते हैं कि जिस फोटो को हमने सेलेक्ट किया था ! वो यहाँ पर रिकवर हो चुका है अब इसके बाद यहाँ से आपको इसको इस तरह से सेलेक्ट कर लेना हे !

 

इसके बाद यहाँ पर आपको एक्स्पर्ट टू फोटो एलबम का ऑप्शन मिलेगा ! आपको इस पे यहाँ पे टेप कर देना है ! जेसे ही आप इस्पे टेप करेंगे करेंगे फोटो आपके फ़ोन की गैलरी में सेव हो जाएगा ! ठीक इसी तरह से अगर आप किसी वीडियो को भी रिकवर करना चाहते हैं तो यहाँ पे विडिओ स्कैनर को ऑन कर सकते हैं !

 

डॉक्यूमेंट रिकवर करना चाहते हैं तो डॉक्यूमेंट स्कैनर को ओपन कर सकते हैं ! ऑडियो स्कैन कर सकते हैं और इस तरह से आप किसी भी फाइल को अपने फ़ोन की गैलरी में वापस रिकवर कर सकते हैं !

 

तो दोस्तों अगर आपका इसकी जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक शेयर जरूर कीजिएगा ! और अगर आपने अभी तक हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया तो फिर सब्सक्राइब कर लीजिए !


You have to wait 59 seconds.
Download Timer


 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share your love

Leave a Reply