Cartoon Videos Kaise Banaye Mobile Se

Cartoon Videos Kaise Banaye Mobile Se

 

 

 

Cartoon Videos Kaise Banaye -दोस्तों आप लोग अक्सर Cartoon videos तो देखते ही होंगे ! तो आप लोग के दिमाग में यह बात जरूर आती होगी ! कि यह Videoआखिर बनाया कैसे जाता है ! ज्यादातर लोग यह सोचते हैं ! कि इस Video को बनाने के लिए हमें किसी सॉफ्टवेयर की आवश्यकता पड़ती है ! लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है ! आज ऐसे आसान तरीके के बारे में बताने वाला हूं ! जिससे आप कार्टून वीडियो बहुत ही आसानी से बना सकते हैं !

 

 

 

Cartoon videos kaise banaye ?

 

Cartoon videos बनाने के लिए आपको काफी तरीके देखने को मिल जाते हैं ! लेकिन मैं आपको ऐसा तरीका बताने वाला हूं ! जो तरीका आपको कहीं नहीं मिलने वाला ! क्योंकि इसमें आपको कुछ नहीं करना पड़ेगा ! यह ऑटोमेटिक सारा काम करेगा ! बस आपको अपने पसंद के कैरेक्टर, बैकग्राउंड और Story को सिलेक्ट करना पड़ेगा ! इतना करने के बाद आप आसानी से अपने कार्टून वीडियो को तैयार कर सकते हैं !

 

 

तो दोस्तों Cartoon Videos Kaise Banaye आपको सबसे पहले नीचे दिए हुए Link पर क्लिक करके इस ऐप को Download कर लेना होगा।

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=me.zepeto.main

 

इस ऐप को Download करने के बाद जब आप इसे Open करेंगे। तो आप इस पर Sign in का Option देखेंगे साइन इन के Opyion पर क्लिक करने के बाद। अब आपको इसमें अपना Mobile Number डाल देना है। फोन नंबर डालने के बाद आपके डाले हुए फोन नंबर पर एक OTP आएगा। उस OTP को डालने के बाद आप साइन इन हो जाएंगे। आप साइन इन हो जाएंगे। फिर आपके फोन के screen पर कुछ विकल्प आएंगे।

 

Cartoon videos कैसे edit करे ?

 

पहले विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Characters दिखाई देंगे। उस में से किसी एक अच्छे कैरेक्टर को जो आपको पसंद हो। उसे सिलेक्ट कर लेना है। इसे सिलेक्ट करने के बाद अब आपके पास दूसरा विकल्प दिखाई देगा। दूसरे ऑप्शन पर जाकर आपको Background Select कर लेना है। अब थर्ड ऑप्शन से आप अपने कैरेक्टर के स्टाइल को चेंज कर सकते हैं। जो भी आपको पसंद हो उस तरीके का स्टाइल अपने कैरेक्टर के लिए Choose कर सकते हैं। इसके बाद फोर्थ ऑप्शन में आप देखेंगे। कि यहां पर एक माइक बना हुआ दिखाई देगा। इस Mic पर क्लिक करके आप जो भी अपनी Voice रिकॉर्ड करना चाहते हैं। कर सकते हैं। यहां से Voice रिकॉर्ड करने के बाद। यह App ऑटोमेटिक तरीके से आपके कैरेक्टर के हावभाव को भी उस से मैच कर देगा।

 

Cartoon videos बनाने का तरीका

 

जैसा कि मैंने ऊपर बताया। कि आप किस तरीके से इस ऐप में लॉग इन करेंगे। और आप किस तरीके से Cartoon Video में चार ऑप्शन को सिलेक्ट करके अपने काम को आगे बढ़ाएंगे। लेकिन अभी काम यहीं पर समाप्त नहीं हुआ है। अभी कुछ और जरूरी काम है जो आपको इसमें आगे करने पड़ेंगे। इसको एडिट करना पड़ेगा। आपको टॉपिक सोचना पड़ेगा। कि आप किस टॉपिक पर अपना कार्टून बनाने वाले हैं।

 

 

एडिटिंग में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। यह बहुत ही आसान है क्योंकि जैसा कि मैंने आपको बताया। यह एप ऑटोमेटिक तरीके से हाव-भाव को बना देगा। तो हाव-भाव बनाने के लिए आपको एडिटिंग नहीं करनी पड़ेगी। आपको केवल इस बात का ध्यान रखना होगा। कि आपका जो बैकग्राउंड कैरेक्टर और आपकी जो स्टोरी है। इन तीनों के बीच एक इंटरेक्शन होना बहुत जरूरी है। ऊपर दिए हुए बातों का ध्यान रख कर। आप अपने कार्टून वीडियो को बनाएंगे। तो यकीन मनिए आप काफी अच्छा अनुभव करने वाले है।

 

ऐसे ही और भी मजेदार आर्टिकल्स के लिए आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे। उम्मीद करता हूं। आज का आर्टिकल आप लोगों के बहुत काम आने वाला है। धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share your love

Leave a Reply