Blogger Website Ki Speed Kaise Badhaye ?

Blogger Website Ki Speed Kaise Badhaye
दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की Blogger Website Ki Speed Kaise Badhaye ? अगर आपकी वेबसाइट ब्लॉगर पर है और आपकी ब्लॉगर की वेबसाइट की स्पीड काफी स्लो आती है ! तो आप उसकी स्पीड को किस तरह से इन्क्रीज़ कर सकते हैं ?
आज के इस लेख में मैं आप लोगों को एक कोड प्रोवाइड करने वाला हूँ !  जिसे आपको वनटाइम अपने ब्लॉगर की थीम में अप्लाई करना होगा ! और उसके बाद आपकी ब्लॉगर की स्लो स्पीड काफी बूस्ट हो जाएगी ! तो अगर आपकी ब्लॉगर पर वेबसाइट है और आपकी वेबसाइट की स्पीड काफी स्लो हैं ! और आप उसको बूस्ट करना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक पूरा जरूर पढियेगा !
दोस्तों अगर आपकी भी ब्लॉगर पर वेबसाइट है और उसकी स्पीड काफी स्लो हैं ! तो आपको पता है कि ब्लॉगर पर हमें किसी भी तरह के प्लगइन वगैरह या ऑप्टिमाइज़ेशन वगैरह कोई टूल वगैरह प्रोवाइड नहीं किये जाते हैं ! तो इसमें
हमें कुछ जावास्क्रिप्ट वगैरह कुछ सीएसएस या html कोड वगैरह का यूज़ करना होता है !

Blogger Website Ki Speed Kaise Badhaye ?

चलिए बात कर लेते है की आपको करना क्या है ? तो इसके लिए सिम्पली आपको सबसे पहले तो अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में आ जाना है ! ब्लॉगर के डैशबोर्ड में आने के बाद आपको चले जाना है अपने थीम वाले सेक्शन में ! जैसे ही आप थीम वाले सेक्शन को ओपन करेंगे ! तो यहाँ पर आपको कस्टमाइज्ड के जस्ट बगल में एरो पे क्लिक करना है !
क्लिक करने के बाद नीचे की साइड आपको एडिट एस्टीमेट का जो ऑप्शन देखने को मिल रहा है ! आपको सिम्पली इस पे क्लिक कर देना है ! जैसे ही आप इस पे क्लिक करेंगे तो आपकी वेबसाइट की पूरी थीम ओपन जाती है यानी की पूरी कोडिंग उसकी ओपन हो जाती है !
लेकिन जो प्रोसेस मैं आपको बता रहा हूँ ! इसको फॉलो करने से पहले एक काम आपको यहाँ पे जरूर कर लेना है ! आपको सिम्पली अपनी थीम का बैकअप यहाँ पे ले लेना है ! ताकि अगर आपकी वेबसाइट में आपसे कुछ गलती हो जाती है कोड को पोस्ट करते टाइम ! और आपकी वेबसाइट में किसी तरह की प्रॉब्लम हो जाती है ! तो आप उसी बैकअप को यहाँ पे रिस्टोर कर सकते हैं ! और अपनी वेबसाइट को पहले की तरह कर सकते हैं !

How To Increase Blogger Speed ?

तो आपको करना क्या है कि सबसे पहले बैकअप लेना है ! बैकअप लेने के बाद edit html पे जाना है ! अब आपको करना क्या है की मैंने इसी पोस्ट के नीचे आपको एक फाइल का लिंक प्रोवाइड किया है ! आपको उस लिंक पे क्लिक करके इस फाइल को डाउनलोड कर लेना है ! और इस फाइल को डाउनलोड करने के बाद आपको ऑल सेलेक्ट करना है !
यहाँ से कंट्रोल सी करके इसको कॉपी कर लेना है ! और कॉपी करने के बाद आपकी थीम में बिल्कुल बॉटम पे आपको आ जाना है ! आने के बाद यहाँ पर आपको एक ऑप्शन देखने को मिलता है बॉडी का ! तो आपको करना क्या है कि इस बॉडी के जस्ट ऊपर आपको स्पेस बना लेना है ! और इस पूरे कोड को यहाँ पर पेस्ट कर देना है ! और इसको पोस्ट करने के बाद सिम्पली आपको अपनी थीम को यहाँ पे सेव कर देना है !
बस इतना सा काम आपको करना है ! इसके बाद आप खुद देखेंगे चेक करेंगे तो आपको पता चलेगा ! कि आपकी ब्लॉगर की स्पीड जो पहले काफी स्लो थी ,यहाँ पे काफी फास्ट हो जाएगी !

Lazy Load Code For Blogger

अब इसका कारण क्या है ? ये कोड किस तरह से वर्क करता है ? तो मैं आपको बता देता हूँ तो आपको पता है कि जब भी कोई विजिटर हमारी वेबसाइट को ओपन करता है ! तो हमारी इमेज वगैरह हमारे वीडियो वगैरह जो हमने एम्बेड किए होते है ! हमारे हमारी वेबसाइट का लोगो वगैरह वो डाउनलोड होने में विजिटर के सामने विज़िबल होने में काफी टाइम लग जाता है !
जिसकी वजह से हमारा कंटेंट भी डाउनलोड होने में लेट करता है ! इसकी वजह से हमारे ब्लॉग वेबसाइट की स्पीड स्लो हो जाती है ! लेकिन जो कोड मैंने आपको प्रोवाइड किया है, इसे आप अपनी थीम की कोडिंग में ऐड कर देंगे ! तो इससे क्या होता है ? कि आपकी वेबसाइट की जितनी भी इमेज वगैरह आपके लोगों वगैरह है ! वो एकदम से डाउनलोड कर के सामने नहीं आएँगे !
बल्कि जैसे जैसे विजिटर स्क्रोल करेगा वैसे वैसे उसके सामने वो इमेज आती चली जाएगी ! और इससे क्या होगा कि आपकी वेबसाइट का जो मेन कंटेंट है ! वो फौरन डाउनलोड होकर विजिटर के सामने आ जाएगा ! तो इसकी वजह से आपकी वेबसाइट की स्पीड काफी इन्क्रीज़ हो जाती है !
तो इसी पोस्ट के नीचे मैंने आपको कोड प्रोवाइड कर दिया है ! वहां से आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं ! और जो तरीका मैंने आपको बताया इस तरह से आपको पेस्ट करना है बॉडी सेक्शन के जस्ट ऊपर ! और इसके बाद में आपको अपनी थीम को सेव कर देना है !
दैट्स इट आपका काम कंप्लीट हो चूका है ! तो दोस्तों अगर आपको ये जानकारी Blogger Website Ki Speed Kaise Badhaye ? अच्छी लगी हो तो लाइक शेयर जरूर कीजिएगा ! 

You have to wait 55 seconds.
Download Timer


 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share your love

Leave a Reply