Blog Me Custom Permalink Ka Use Kaise Kare

Blog Me Custom Permalink Ka Use Kaise Kare

 

 

दोस्तों अगर आपका ब्लॉग Blogspot.com पर है तो मै आपको इसके एक और SEO Part के बारे में बताना चाहूँगा ! जहा आप Permalink को छोटा (short) करके पोस्ट को Seo Friendly बना सकते है ! Custom Permalink को पोस्ट में ऐड करने से ये Search Engine के लिए Optimize हो जाता है ! और गूगल इसे तुरंत इंडेक्स कर पाता है !

 

 

ब्लॉगर ने ये Feature Blogspot.com पर ब्लॉग्गिंग करने वाले Users के लिए ही दी है ! जिसमे आप पोस्ट में Custom Permalink को ऐड करके गूगल से ज्यादा आर्गेनिक ट्रैफिक और रैंक पा सकते है ! Custom Permalink का इस्तेमाल करने से पहले आपको इसके बारे में पूरे डिटेल में जानना होगा ! तब आप इसका अच्छे से USE कर पोस्ट को ऑप्टिमाइज़ कर सकते है !

 

 

Custom Permalink क्या है ?

 

Permalink एक लिंक होती है जो ब्लॉग के हर पोस्ट में होती है ! जब तक हम इसे चेंज नहीं करते तब तक ब्लॉगर खुद ही Normal Permalink Generate करती है ! ये Permalink Google Bot को हमारे पोस्ट तक पहुंचने में मदद करती है ! सीधे शब्दों में कहुँ तो Google Bot पर्मालिंक को पढ़कर हमारे पोस्ट को सर्च रिजल्ट में शो करता है ! ब्लॉगर में पोस्ट permalink Automatic बन जाती है ! और वो बहुत लम्बी (long) होती है जो SEO के लिए ठीक नहीं होती इसलिए हमें हर पोस्ट में Short Custom Permalink Add करनी चाहिए ! गूगल ऐसे Peramlink को तुरंत Catch कर पाता है और Result में शो करता है !

 

example – http://www.techysharif.in/2022/12/Anchor-Text-kya-hai-aur-seo-ke-liye-kyu-jaruri-hai.html – Long lenght permalink

http://www.techysharif.in/2022/12/Anchor-Text-kya-hai.html – short permalink

अगर आपको अपने पोस्ट को Seo Friendly बनाना है तो कस्टम पर्मालिंक को शार्ट ही रखे ! और शुरू में सिर्फ मैन Keyword का ही इस्तेमाल करे !

.
Custom Permalink को ब्लॉगर में कैसे ऐड करे ?

 

ब्लॉगर टेक्स्ट एडिटर में Right Side अगर आपने कभी नोटिस किया होगा तो आपको पाता होगा ! पर शायद आपने कभी इसे इस्तेमाल नहीं किया इसको USE करने से पहले कुछ Seo Rules है ! जिनको फॉलो करके आप पोस्ट के पर्मालिंक को Seo Friendly बना सकते है !

 

 

 

Cutome Permalink को कैसे Use करे ?

सबसे पहले Permalink में क्लिक करे फिर कस्टम पर्मालिंक को सेलेक्ट करे ! अब इसमें पहले से कुछ लिंक टेक्स्ट ऐड किया होगा उसको रिमूव कर दे ! अब पोस्ट से रिलेटेड Main Keyword को साथ में रखकर पर्मालिंक वर्ड ऐड करे !

 

1. शुरू में Main Keyword का इस्तेमाल करे !
2. Keyword के बीच (-) Sign जरूर डाले नहीं तो Erroe Massage आएगा !
3. यूआरएल में Lower Case वर्ड ही USE करे (a-z) !
4. अगर जरुरी हो तब ही Numbers का USE करे ! (0-1)

 

तो दोस्तों ये था Custom Permalink के बारे में जो SEO का एक और पार्ट है ! अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया तो आप इसे सोशल मीडिया में जरूर शेयर करे ! Custom Permalink से रिलेटेड अगर आपको कुछ सवाल जवाब करना है ! तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते है , ऐसे पोस्ट के New Updates के लिए आप हमें सब्सक्राइब कर सकते है ! ThankYou

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply