Blog में Meta Teg Discription कोड कैसे Add करें ? एडवांस Blogger SEO 2020

Blog में Meta Teg Discription कोड कैसे Add करें ? एडवांस Blogger SEO 2020

Hello दोस्तों आज की इस पोस्ट में में आपको बताऊंगा की आप कैसे Meta Teg Discription बना सकते हैं और कैसे उसे अपने ब्लॉगर के theme में add कर सकते हैं जिस से की आपके ब्लॉग की हर पोस्ट आसानी से google में rank करे और आपके ब्लॉग पर अच्छा traffic आ सके जिस से की आपकी अच्छी earning हो सके ,बस आप इन steps को follow कीजिये जो में आपको बता रहा हूँ.

Meta Teg Discription बनाने का तरीका

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको इस link पे click करके एक website पर जाना होगा इस website पे पहुँचने के बाद आप नीचे scrol कीजिये आपको कुछ ऐसा नज़र आएगा जैसा की आप नीचे image में देख रहे हैं .

Blog में Meta Teg Discription कोड कैसे Add करें ? एडवांस Blogger SEO 2020

अब आपको यहाँ पर discription वाले option में अपने ब्लॉग का discription copy करके यहाँ pest कर देना हे आपके ब्लॉग पर basic setting में आपको discription मिल जायेगा जो अपने basic settings करते टाइम लिखा था ,इसके बाद keyword में भी वही keyword डाल दीजिये discription वाले इसके बाद author में आप चाहें तो अपना नाम दे सकते हैं नहीं देंगे तो भी कोई बात नहि ,इसके बाद आप creat meta tegs पे click कर दीजिये कुछ second में आपका Meta Teg Discriptionhtml code में आपको मिल जायेगा.

Blog की Basic SEO Setting कैसे करें ? Blogger SEO Setting Step By Step Guide 2020

अब आप इस code को copy कर लीजिये और अपने ब्लॉग के deshboard पे जाइये theme पर click कीजिये और edit html पे clcik कीजिये इसके बाद अपने ब्लॉग की thame में head के ठीक नीचे इस code को pest कर दीजिये head का option आपको चौथी पांचवी लाइन के बाद ही मिल जायेगा इसके बाद आप theme को सेव कर दीजिये.

लीजिये दोस्तों आपके ब्लॉग के लिए Meta Teg Discription बन भी गया और theme में add भी हो गया ये आपके blog की हर पोस्ट को google में rank करने में help करेगा उम्मीद हे की आप समझ गए होंगे लेकिन अगर फिर भी कुछ परेशानी हो तो आप नीचे दिया हुआ video देख सकते हैं और comment करके भी पूँछ सकते हैं.

 

 तो दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो और आप आगे भी इसी तरह की पोस्ट के लिए हमारे साथ जुड़े रहना चाहते हैं तो अभी हमारी इस website को Follow कर लीजिये और हमारे youtube channel raza technology tips को भी subscribe कर लीजिये ,thanks for visit.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here