App Lock Kya Hai ? Iska Use Kaise Karein 2021 ( Full Details )

App Lock Kya Hai ? Iska Use Kaise Karein 2021 ( Full Details )

 

 

 

App Lock Kya Hai ? इस का उपयोग कैसे करते हैं।दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल की किसी app पर lock लगाकर उसे सुरक्षित करना चाहते हैं तो इस app की मदद से आप अपनी किसी भी app को आसानी से lock कर सकते हैं।

App Lock Kya Hai ?

दोस्तों app lock एक ऐसी एप्पलीकेशन है जिसकी help से आप अपने android phone की किसी भी app को lock कर सकते हैं।क्योंकि अगर आप भी smart phone का use करते हैं तो आपके फ़ोन में भी कुछ ऐसी app ज़रूर होंगी जिन्हें की आप चाहते हैं कि उन्हें आपके सिवा कोई और open न कर पाए।

 

जैसे को अगर आपकी whatsapp पर आप किसी से personal chat करते हैं तो आ कभी नहीं चाहेंगे कि आपकी whatsapp जो आपके सिवा कोई और देख सके इसलिए आप ज़रूर उसे lock करके रखना चाहेंगे।app lock इसी काम मे आता है।

 

ये भी पढ़ें :-BGMI Free UC कैसे लें 

 

App lock कैसे use करें

 

वेसे तो आपको बहुत सारी app lock एप्पलीकेशन मिल जाएंगी आप किसि को भी use कर सकते हैं आप किसी वेबसाइट से भी app locker को download कर सकते हैं या फिर आप चाहें तो playstore से भी install कर सकते हैं।

 

इसके अलावा मेने आपको इसी आर्टिकल के नीचे app lock एप्पलीकेशन का लिंक दिया हुआ है उस पे क्लिक करके आप इस एप्प को इनस्टॉल कर सकते हैं।

 

एप्पलीकेशन को install करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो यहां सबसे पहले आपको अपना पैटर्न सेलेक्ट कर लेना है ओर agree and start पे click कर देना है।

इसके बाद आपको privecy ओर protect का ऑप्शन मिलेगा

Privacy

इस option में आपके फ़ोन की सभी apps की लिस्ट show करेगी और सभी apps के side में आपको lock का option मिलेगा इनमे से जिस जिस app को आप लॉक करना चाहते हैं उसके सामने वाले बटन को आपको on कर देना है।

जब आप इस app को open करेंगे तो ये आपसे कुछ परमिशन मांगेगा आप को सभी को allow कर देना है।

अब इसके बाद कोई भी अगर आपके फ़ोन को आपसे ले भी लेता है तो वो उस app को open नहीं कर पायेगा जिस app को अपने लॉक करके रखा हुआ है।

 

Protect

इस सेटिंग में आपको 2 option मिलते है

Security
General
Magic

Security Option में जाकर अगर आप अपने पैटर्न लॉक को चेंज करना चाहते है तो उसे चेंज भी कर सकते है और अगर इसे remove करना चाहते हैं तो remove भी कर सकते हैं इसके अलावा अगर आप fingerprint lock का use करना चाहते हैं तो आप वो भी use कर सकते हैं।

 

General वाले sectioके आप app lock को auto start करना चाहें तो कर सकते हैं इसके अलावा power seving mode को on कर सकते हैं advance protection न कर सकते हैं।

 

Megic वाले option में आप अपनी पसंद का animation change कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़िए :- Screen Off करके Video Record कैसे करें

App Lock को कैसे हटाएं?

 

जब आप अपने फ़ोन में जिन जिन apps में lock लगा देंगे तो उसके बाद उनमे से किसी भी app को आपके अलावा कोई और person open नहीं कर पायेगा।अब अगर आप apps lock को हटाना चाहते हैं तो आपको इसी app में वापस जाना है और apps के सामने वाले बटन को ऑफ कर देना है।

 

तो इस तरह से दोस्तों आप अपने फ़ोन में किसी भी app को लॉक करना चाहते हैं तो इस app की हेल्प से आसानी से कर सकए हैं। तो अगर आपको ये पोस्ट App Lock Kya Hai ? पसंद आई हो तो कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा |


You have to wait 15 seconds.
Download Timer


 

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply