App Kaise Banaye ? बिना किसी कोडिंग के

App Kaise Banaye ? बिना किसी कोडिंग के

 

 

दोस्तों आज का हमारा टॉपिक है App Kaise Banaye ? जैसा कि आपको पता जे की आज की तारीख में एंड्रॉयड फ़ोन का चलन बहुत ज़्यादा बढ़ गया है ! स्मार्ट फ़ोन अब हमारी ज़िंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है ! पहले बहुत से काम के लिए हमे कम्प्यूटर की ज़रूरत पड़ती थी ! लेकिन अब हमारे सभी काम एंड्रॉयड से ही सम्भव हो चुके हैं ! क्योंकि हर काम के लिए अब एप्पलीकेशन उपलब्ध है ! फिर चाहे आपको कोई गेम खेलना हो,फ़ोटो एडिट करना हो,वीडियो एडिट करना हो या ओर कुछ कार्य करना हो आप अपने एंड्राइड फ़ोन से ही कर सकते हैं !

 

 

लेकिन अधिकतर लोग यही समझते हैं कि ऐप्प बनाने के लिए कोडिंग की जानकारी होना आवश्यक है ! लेकिन आज में आपको एक बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूँ जिस से आप बिना कोडिंग की जानकारी के ही खुद की ऐप्प बना सकते हैं ! तो अगर आप भी यही सर्च कर रहे हैं कि App Kaise Banaye ? तो आज की इस पोस्ट को लास्ट तक पूरा ज़रूर पढ़िएगा ! क्योंकि आज में आपको इसकी पूरी जानकारी देने वाला हूँ !

 

App Kaise Banaye ?

 

इंटरनेट पे बहुत सारी ऐसी वेबसाइट हैं जिनकी हेल्प से आप बहुत आसानी से एंड्रॉयड ऐप्प बना सकते हैं ! ऐसी ही एक वेबसाइट है Appy Pie App Maker ! तो चलिए जान लेते हैं कि बिना कोडिंग की जानकारी के आप इस वेबसाइट की मदद से ऐप्प कैसे बना सकते हैं !

 

  • सबसे पहले Appy Pie AppMaker साइट को ओपन कीजिये !
  • जो ऐप्प आप बनाना चाहते हैं उसका नाम डालिये !
  • इसके बाद ऐप्प की डिजाइन और कलर सेलेक्ट कीजिये !
  • अब ऐप्प को टेस्ट कर लीजिए !
  • इसके बाद अपनी ऐप्प को फ़ोन में इनस्टॉल कीजिये !
  • जो भी फीचर आप चाहते हैं आप उन्हें अपनी ऐप्प में ऐड कर सकते हैं !

 

 

AppsGeyser Se Apps Kaise Banaye ?

 

इस वेबसाइट की मदद से भी आप बहुत आसानी से ऐप्प बना सकते हैं ! तो चलिए इसके बारे में भी जान लेते हैं कि यहां से आपको एंड्रॉयड ऐप्प कैसे बनानी है !

 

  • सबसे पहले वेबसाइट को ओपन कीजिये ओर क्रिएट नाउ पे क्लिक कीजिए !
  • अब अपनी ऐप्प की कैटेगरी चुनिए ! जैसे ब्राउज़र,वेबसाइट, मैसेंजर आदि जिस प्रकार की भी ऐप्प आप बनाना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कीजिये! जैसे अगर आप अपनी वेबसाइट की ऐप्प बनाना चाहते हैं तो वेबसाइट को सेलेक्ट कीजिये !
  • इसके बाद आपको यहां अपनी वेबसाइट का यूआरएल डाल देना है ! और नेक्स्ट पे क्लिक करके ऐप्प का नाम डिस्क्रिप्शन वगेरह सारी डिटेल डाल दीजिये ! ओर इसके बाद आपको क्रिएट पे क्लिक कर देना है !
  • अब आपको अपना ईमेल आई डी ओर पासवर्ड के द्वारा एकाउंट बना लेना है ! इसके बाद आपके ईमेल आई डी पे एक मेल आएगा आपको उसमे दिए गए लिंक पे क्लिक करना है ओर अपने एकाउंट को वेरीफाई कर लेना है !
  • इसके बाद आपको अपने डेशबोर्ड में जाना है और वहां दिए गए लिंक से अपनी ऐप्प को डाऊनलोड कर लेना है !

 

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट App Kaise Banaye ? उम्मीद है कि आपको जानकारी अच्छी लगी होगी ! तो अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पे भी शेयर कीजियेगा ! ओर अगर आपका इस पोस्ट के सम्बंध।के कोई सवाल है तो आप कमेंट के माध्यम से मुझसे पूंछ सकते हैं !

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply