Home adsense Adsense Approve कैसे करे ? हिन्दी में जानिए पूरा तरीका

Adsense Approve कैसे करे ? हिन्दी में जानिए पूरा तरीका

Google Adsense Apporved कैसे करे ? हिन्दी में जानिए पूरा तरीका

Google Adsense account Apporved कैसे करे

अपना ब्लॉग या फिर अपनी website बनाने के बाद जो सबसे बड़ा सवाल उठता है वो होता है Adsense Approve कैसे करे .ब्लॉग बनाने के बाद हम लोग जल्दी से Adsense Approve के लिए apply कर देते है और सोचते है की adsense अगले ही दिन हमारा Adsense Apporove कर देगा लेकिन होता ये है की जल्दी apply करने के चक्कर में पहले तो कई दिन adsense का कोई reply आता ही नहीं है और जब आता है तो उसमे लिखा होता है की आपका adsense account request dissaproved कर दी गयी है , और आप अगली बार try करे .

क्या Adsense की कमाई पर GST देना होगा?

Adsense Approve कराने के लिए in steps को follow कीजिये :

दोस्तों दुसरे blogger जो भी लिखते है वो गलत लिखते है ये में नहीं कह रहा हु पर वो लोग Adsense Apporove को ऐसा बना कर बैठ गए है की जैसे Adsense Apporove करवाना बहुत कठिन है लेकिन आज इस पोस्ट में जो Points में आपको बता रहा हूँ अगर आप उनको follow करते हैं तो आप बहुत ही आसानी से adsense account approve करा लेंगे.

Domain name:
अगर आप चाहते है की आपका adsense जल्दी से जल्दी approve हो जाए तो आपके पास एक Top Level domain होना चाहिए Exaple : .com,.in,.net अगर आप domain name को ऐसा ले रहे है जिसके end में .abc/.me/.tk etc या फिर कुछ और भी जो की फ्री में available होते है तो आपका adsense apporve कभी नहीं होगा.

Google Adsense account Apporved कैसे करे

Content:
आपकी website पर जो भी content आप post करे आपको याद रखना है की वो सारा content original हो न की कही से copy paste किया हुआ . यदि आपकी website पर copy paste material पाया जाता है तो आपको कभी भी adsense apporve नहीं करने वाला है फिर चाहे वो text हो या कोई image सब कुछ आपका अपना होना चाहिए.

Best High Paying Adsense Alternative In 2020

Posts:
ब्लॉग या वेबसाइट पर कम से कम 20-25 post लिखने के बाद ही आप google adsense के लिए apply करे ऐसा न करे की अभी एक भी post नहीं लिखी है और adsense के लिए apply कर के बैठ जाओ वरना आपका adsense account कभी भीं approve नहीं होगा.

Template:
सबसे ज्यादा जरूरी चीज़ जो है google adsense account approved कराने के लिए वो है आपका template यानि आपके ब्जोलॉग या वेबसाइट की theme जो की सबसे ज्यादा important होती है इसलिए हमेशा try करे की आपकी website का जो template हो वो बेहतर से भी बेहतर हो .

Navigation Bar:
हर website या ब्लॉग के ऊपर एक navigation baar होता है और वो इसलिए उसे किया जाता है ताकि कोई अगर website पर कुछ कर रहा हो और किसी और page पर पहुंच जाए तो वो website में गम न हो जाए और आराम से navigation बार का इस्तेमाल कर के वो आराम से आपकी website navigate कर सके.

Important Pages:
आपकी website में कुछ important पेज होना जरूरी है जिन्हे की google adsense approval देने से पहले check करता है जैसे की Contact Us , Privacy policy and About. अगर आपको नहीं पता की ये page कैसे होते है तो आप मेरी इसी website के ऊपर देख सकते है इन pages को आप अपनी website में भी create कर दे.

Google Adsense account Apporved कैसे करे

Regularity:
Google आपको approval देने से पहले check करता है की आप पोस्ट लगातार कर भी रहे हो या फिर 20 post डाल कर google adsense को apply कर के बैठ गए है इसलिए ऐसा बिलकुल भी न करे बल्कि हर दिन आप कोई न कोई पोस्ट डालते रहे.

Traffic:
Google ये भी check करता है की आप जिस website पर approval मांग रहे है उसके ऊपर कोई traffic भी आती है या नहीं इसलिए जब भी आप adsense के लिए apply करे तो कोशिस करे की आपकी website पर थोड़ी बहुत traffic आये फिर चाहे facebook या यूट्यूब से ही क्यों न आ रही हो अगर कम से कम 500 visiter रोज़ आ राहे हैं तो आपको आसानी से approval मिल जाता है.

google Adsense के बारे में कुछ सवाल जवाब

अगर अपने इन सभी tips को आपने अच्छे से follow किया तो आपको दुबारा पूछने की जरूरत नहीं रहेगी की Google Adsense Account Approved कैसे करे और देखते ही देखते कुछ दिनों में आपका adsense approve हो जायेगा.

Important :

  • अपने ब्लॉग पर copy pasted material बिलकुल भी न डाले फिर चाहे वो text हो या image.
  • जब तक google account approve नहीं कर देता आप लगातार पोस्ट लिखते रहे .
  • अगर google adsense को apporve कर देता है तो self click यानि की khud ही अपनी ads पर click कर के पैसे कमाने की कोशिस न करे वरना आपका account desable हो जायेगा और आपकी मेहनत बेकार हो जाएगी. 
  • कम traffic वाली website में ads लगाने से भी परहेज़ करे.
Techy Sharifhttps://techysharif.in/
मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Best Paypal Alternatives 2020 | Top 6 Paypal Alternatives

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको कुछ best paypal alternatives के बारे में बताऊंगा क्योंकि online bussiness के लिए आज काफी लोग...

WordPress Website Hacking से कैसे बचाएँ ? 10 Tips

दोस्तों क्या आपकी वेबसाइट wordpress पर हे अगर हाँ तो क्या आपने कभी अपनी वेबसाइट की security के बारे में सोचा हे क्या आपको...

Fake Number Se Whatsapp कैसे बनायें ? 100 % गारेन्टी

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की आप एक Fake Number Se Whatsapp किस तरह से बना सकते हैं...

किसी की Facebook ID कैसे पता करें ? सिर्फ Mobile Number से

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की आप किसी की Facebook ID कैसे पता कर सकते हैं वो भी...
Open chat
1
Need help?
can we help you