AdLinkFly URL Shortener PHP Script 2022

AdLinkFly URL Shortener PHP Script 2022

 

 

दोस्तों अगर आप भी अपनी खुद की Link Shortner Website बनाना चाहते हैं ! और वो भी बिल्कुल फ्री में तो आज आप बिलकुल सही पोस्ट पे आये हैं ! क्योंकि आज में आपको यही बताने वाला हूँ कि आप फ्री में लिंक शॉर्टनेर वेबसाइट कैसे बना सकते हैं ? और इसके लिए आपको जिस AdLinkFly URL Shortener PHP Script की ज़रूरत पड़ेगी वो भी मै आपको बिल्कुल फ्री में प्रोवाइड करने वाला हूँ !

तो दोस्तों link shortner website बनाने के लिए आपको तीन चीजों की ज़रूरत पड़ेगी !

  • Web Hosting.
  • Domain.
  • Php Script.

Free Web Hosting कहाँ से लें ?

 

आपको इंटरनेट पे बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएंगी जो कि आपको बिल्कुल फ्री में होस्टिंग प्रोवाइड करती हैं ! जैसे 000webhost, infinity free आदि ! लेकिन अगर आप प्रीमियम होस्टिंग फ्री में लेना चाहते हैं तो आप मेरी पोस्ट Premium Cpanel Web Hosting Free पढ़ सकते हैं ! उस पोस्ट में मैने आपको कई होस्टिंग साइट के बारे में बताया है जहाँ से आप बिलकुल फ्री में होस्टिंग ले सकते हैं !

Free Domain कहाँ से लें ?

 

लिंक शॉर्टनेर वेबसाइट बनाने के लिए आपको होस्टिंग के साथ एक डोमेन भी चाहिए ! अब अगर आप डोमेन खरीद सकते हैं तो कोई भी डोमेन ले सकते हैं ! आपको बहुत कम कीमत में भी डोमेन मिल जाते हैं जैसे कि .xyz,. site वगेरह ! लेकिन अगर आप डोमेन भी बिल्कुल फ्री में लेना चाहते हैं तो आप freenome से ले सकते हैं ! यहां से आपको 1 साल के लिए .tk,.ml जैसे एक्सटेंशन मिल जाते हैं !

Adlinkfly URL Shortner Php Script कहाँ से डाऊनलोड करें ?

तो दोस्तों अब अपने होस्टिंग भी फ्री में ले ली और डोमेन भी फ्री में ले लिया ! अब इसके बाद आपको url shortner php script की ज़रूरत पड़ेगी ! तो अगर आप बिलकुल फ्री में स्क्रिप्ट डाऊनलोड करना चाहते हैं तो इसी पोस्ट के नीचे आपको उसका लिंक मिल जाएगा ! नीचे आपको 45 सेकिंड का टाइमर मिलेगा आपको उसे पूरा हो जाने देना है ! उसके बाद आपको लिंक मिल जाएगी वहां से आप स्क्रिप्ट को फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं !

Adlinkfly Url Shortner Website कैसे बनाएं ?

 

तो दोस्तों लिंक शॉर्टनेर साइट बनाने के किये सबसे पहले आपको अपनी होस्टिंग ओर डोमेन को कनेक्ट कर लेना है ! इसके लिए आपको अपनी होस्टिंग के nameserver को अपने डोमेन एकाउंट में अपडेट करने होगा ! Nameserver को अपडेट होने में 48 घंटे तक का समय लग सकता है तो आपको थोड़ा इंतज़ार कर लेना है !

 

Domain और Hosting को कनेक्ट करें 

 

इसके बाद आपको अपने cpanel में लॉगिन कर लेना है और अपने डोमेन को यहां ऐड कर लेना है ! इसके बाद आपको ssl certificate को इनस्टॉल कर लेना है ! अब आपको अपने फ़ाइल मैनेजर को ओपन करना है और डोमेन डिरेक्ट्री में php script को उपलोड कर देना है ! अपलोड करने के बाद आपको इसे एक्सट्रैक्ट कर लेना है !

अब आपको अपने cpanel में एक नया डाटाबेस ओर यूजर बना लेना है और दोनों को आपस मे कनेक्ट कर देना है ! डाटाबेस का नाम ,यूजर का नाम और यूजर का पासवर्ड आपको नोट करके रख लेना है !

 

AdLinkFly URL Shortener PHP Script Install 

अब इसके बाद आपको अपने डोमेन को न्यू टेब में ओपन करना है ! जैसे ही आप यूएन करेंगे आपको स्क्रिप्ट इन्सटाल करने का ऑप्शन आ जायेगा ! आपको इस वे क्लिक करना है और इसके बाद अपना होस्ट नेम, डाटाबेस का नाम और यूजर ओर उसका पासवर्ड यहां डाल देना है और स्क्रिप्ट जो इनस्टॉल कर लेना है !

 

लीजिये दोस्तों आपकी यूआरएल शॉर्टनेर वेबसाइट बन चुकी है ! अब आप इसे अपने हिसाब से कस्टमाइज़ कर सकते हैं ! अगर आपको ठीक से समझ नहीं आया कि ये सब आपको कैसे करना है तो मैने आपको नीचे एक वीडियो दिया है ! आप उस वीडियो को देख कर बहुत आसानी से अपनी लिंक शॉर्टेनर साइट बना सकते हैं !

 

तो दोस्तों ये थी हमारी आज की पोस्ट उम्मीद है कि आपको ये जानकारी ज़रूर पसंद आई होगी ! तो अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर कीजियेगा ! ओर अगर आपका इस पोस्ट के सम्बंध में कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूँछ सकते हैं !


You have to wait 45 seconds.
Download Timer


 

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply