Whatsapp से पैसा कमाने के 4 तरीके जानिए पूरी जानकारी हिन्दी में

2020 में Whatsapp से पैसा कमाने के 4 तरीके How To Make Money On Whatsapp In 2020

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको  Whatsapp से पैसा कमाने के 4 तरीके के बारे में बताने वाला हूँ  तो क्या आप तैयार है , दोस्तों इस समय social media का जमाना है लोग whatsapp का use बहुत करते है तो चलिए आगे की पोस्ट में हम जानते है की whatsapp से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

 

Whatsapp से पैसे कमाने के Best तरीके :

 

1 Reselling Apps की मदद से 

2020 में Whatsapp से पैसा कमाने के 4 तरीके How To Make Money On Whatsapp In 2020

 

दोस्तों Whatsapp से पैसा कमाने का सबसे पहला और best तरीका हे reselling अगर आप नहीं जानते की ये क्या हे तो में आपको short में बता देता हूँ,ये एक तरह का affiliate program ही हे कुछ reselling application play store पे मोजूद हैं जैसे shop 101,meso वगैरह in में से किसी भी application में आप अपना account बना सकते हैं इसके बाद यहाँ पर आपको काफी सारे products मिलेंगे हर product के नीचे आपको share button मिलेगा इसकी हेल्प से आप किसी भी product को whatsapp पर share कर सकते हैं अब अगर आपकी शेयर की हुई link पे click करके कोई person किसी product को खरीद लेता हे तो आपको उसका commision मिल जाता है. 

 

2- Affiliate Marketing कर के

2020 में Whatsapp से पैसा कमाने के 4 तरीके How To Make Money On Whatsapp In 2020

 

अगर आप affiliate marketing के बारे में जानते है तो आप ये भी जानते होंगे की यह कैसे work करती है आप अपने whatsapp circle में affiliate link का promotion करके बढ़िया income प्राप्त कर सकते हो जब भी कोई इन ads पर click करेगा आपको commission मिलेगा यंहा मैं आपको विस्तार से समझाना चाहूँगा  affiliate marketing जिसे online marketing भी कहाँ जाता हे इस तरीके में आपको सिर्फ अलग अलग products की लिंक को whatsapp पर share करना हे और इसके ज़रिये आप बहुत अच्छा commision कम सकते हैं .

 

Facebook से पैसे कैसे कमाए जानिए पूरा तरीका हिन्दी में ( Full Guide) 

 

अब मैं आपको बताता हूँ  की आपको करना क्या है आपको produts की इन affiliate links को whatsapp पर अपने दोस्तों के बीच और groups में share करना है और जब भी कोई आपका friend या फिर whatsapp group का कोई व्यक्ति इन affiliate links में click करेगा और जो website open होगी वंहा पर कोई products खरीदेगा या service join करेगा तो आपको commission मिलेगा इस तरह आप products की affiliate marketing whatsapp के माध्यम से करके regular income प्राप्त कर सकते है . Internet पर बहुत से ऐसे program है जो affiliate marketing program offer करते है आप अपनी पसंद और मिलने वाले commission के अनुसार उन्हें ज्वाइन कर सकते है और promote कर सकते है .अगर आप India में रहते है तो आप Flipkart , Amazon के affiliate program को join कर सकते हो और इन websites में listed products की affiliate link को Whatsapp पर promote करके पैसे कमा सकते हो प्रत्येक products पर मिलने वाला commission अलग – अलग होता है .अगर आप flipkart website के products promote करते है तो जब आप की earning 2000/- rs. हो जाएगी तो यह website आपको आपकी (NEFT) की मदद से आपके bank account में भेज देगा.

 

3- Online Teaching कर के

1

 

क्या आप जानते है की आप Whatsapp से पैसा कमाने के लिए लोगो को पढ़ा भी सकते है या फिर कोई training program चला सकते है India में बहुत से लोग है जो इस तरीके से teaching करके अच्छी आमदनी कर रहे है .अगर आपके पास किसी subject की बढ़िया knowledge है और आप लोगो को पढाना या training देना पसंद करते है तो आप इस तरीके को चुन सकते है .Whatsapp एक  apps है जंहा पर कोई भी chatting कर सकता images and videos share कर सकता है और लोगो के groups बना सकता है.

 

मैं आपको समझाता हूँ की आपको करना क्या है मानिये आपके पास 25 students है जो आपसे online सीखना चाहते है तो आप इन 25 लोगो का ग्रुप बना सकते हो और एक साथ सभी की class ले सकते हो उन्हें lectures,या फिर training video एक साथ share कर सकते हो.

 

4- Link Shortening Website का Use कर के

 

1

 

क्या आप जानते है की link shortening service का use कहाँ पर होता है अगर नहीं जानते हो तो हम बताते है बहुत सी ऐसी web links होती है जो बहुत लम्बी होती है और देखने में अच्छी नहीं दिखती है तो इन service की मदद से उन्हें छोटा बनाते है . Internet पर कुछ websites है जो paid URL shortening service भी offer करती है यानि की इनके द्वारा जब भी कोई link आप short करते है अगर उस पर कोई क्लिक करता है तो आपको प्रति click के अनुसार amount मिलता है इस तरह भी आप Whatsapp से पैसा कमा सकते हैं.

 

Youtube से पैसे कैसे कमायें ? How To Make Money On Youtube

अब आगे मैं बताऊंगा की आपको करना क्या है सबसे पहले आपको किसी अच्छी Link Shortner Website को Join करना हे उसके बाद google search पर कोई ऐसा content खोजना है जिसको whatsapp user share करना पसंद करे यह कुछ भी हो सकता है जैसे की funny images ,  viral videos. Content खोजने के बाद उसकी लिंक को copy करना ही और जिस shortening service को अपने ज्वाइन किया है उसमे जाकर  और log in करके copy किये हुए link को short करना है अगर आपके पास ब्लॉग है तो आप एक awesome article लिखकर उसकी लिंक short कर सकते हो अब जो नयी लिंक आपको मिली है उसे copy कर ले और whatsapp पर दोस्तों के बीच और group में attractive details के साथ share करे .आपको ऐसा description लिखना है जिसको पढ़कर लोग link पर click करे और आपके content को देखे आपको प्रति click 0.01 से 1 doller तक मिलेगा यह tottaly इस पर निर्भर करता है की click कौन सी कंट्री से आ रही है .

 

तो दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद हे की आपको ये पोस्ट ज़रूर पसंद आई होगी.

1

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply

%d bloggers like this: