अपने नाम की Ringtone कैसे बनाएं ? सिर्फ एक मिनट में New Trick

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आप अपने मोबाइल के लिए अपने नाम की Ringtone कैसे बना सकते हैं,आज की तारिख में मोबाइल हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चूका हे अगर एक बार हमारा पर्स घर पर रह जाये तो हमें इतनी फिक्र नहीं होती हे लेकिन अगर गलती से हमारा मोबाइल कहीं छूट जाये तो हम उसके बिना नहीं रह पाते हैं.

 

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाएं ?

 

पहले मोबाइल में सिर्फ कुछ चुनिन्दा रिंगटोन ही होती थीं और उन्हें ही हमें Use करना होता था लेकिन अब कई तरह की अच्छी अच्छी रिंगटोन आ चुकी लेकिन अगर हमें हमारे नाम की ही रिंगटोन मिल जाये तो इस से अच्छी बात और क्या हो सकती है,तो अगर आप भी अपने मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन लगाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पढने के बाद बहुत आसानी से लगा सकते हैं.

 

 अपने नाम की Rington कैसे Download करें

अगर आप अपने नाम की रिंगटोन Download करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां आप अपने नाम की रिंगटोन search करके डाउनलोड कर सकते हैं ,अपने नाम की Rington Download करने के लिए इस वेबसाइट पे जायें.

 

 

अगर आपको इस वेबसाइट पर अपने नाम की Rigtone न मिले तो आप FDMR के facebook page पर जाकर message send कर दीजिये कुछ ही देर में आपको आपकी रिंगटोन मिल जाएगी message send करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये.

 

 

Mobile से अपने नाम की Ringtone कैसे बनाएं

अगर आप अपने मोबाइल से अपने नाम की Rigtone बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक Application की ज़रुरत पड़ेगी जो की आपको Plystore पर मिल जाएगी जिसे आप नीचे दी हुई link से download कर सकते हैं.

 

इस App को install करने के बाद इसमें आप अपने नाम की Ringtone search करके डाउनलोड कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में set कर सकते हैं.

तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा और अगर आपका कोई सवाल हे तो आप वो भी पूँछ सकते हैं.

मेरा नाम शरीफ़ अहमद कादरी हे में एक Youtuber भी हूँ और ब्लॉगर भी हूँ ,इस वेबसाइट पे आपको Technology से जुडी हर तरह की जानकारी मिलती हे अगर आप ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं या youtube channel बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं या Affilate Marketing करना चाहते हैं या technology से जुडी कोई भी जानकारी लेना या सीखना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर आपको वो सब कुछ सीखने को मिलेगा जो भी आप सीखना चाहते हैं!

Leave a Reply